Home /News /nation /

दुनिया के सामने बेनकाब होगा पाकिस्तान, ब्लैकलिस्ट करने के लिए भारत ने उठाया ये बड़ा कदम

दुनिया के सामने बेनकाब होगा पाकिस्तान, ब्लैकलिस्ट करने के लिए भारत ने उठाया ये बड़ा कदम

पुलवामा में सीआरपीएफ हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और बड़ा कदम उठाया है

    पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है. भारत ने पाकिस्तान के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के सबूत फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स को सौंपे हैं. खबरों के मुताबिक भारत ने पेरिस में स्थिति FATF में एक डोजियर सौंपा है जिसमें पुलवामा हमले से लेकर बाकी और भी आतंकी गतिविधियों से जुड़े सबूत हैं. FATF ने भी भारत के डोजियर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उसका अध्ययन किया जा रहा है.

    आपको बता दें पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बड़े-बड़े देश लामबंद हो रहे हैं. रूस, अमेरिका से लेकर फ्रांस और इजरायल ने भी पुलवामा हमले की निंदा की है. सूत्रों के मुताबिक फ्रांस अगले कुछ दिनों' में संयुक्त राष्ट्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगवाने के लिए एक प्रस्ताव भी लाएगा. आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद ने हाल में पुलवामा में हुए आत्मघाती आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली थी जिसमें 40 सीआरपीएफ कर्मी शहीद हो गए थे.

    पाकिस्तान की बात करें तो पुलवामा हमले में अपने हाथ से साफ इनकार कर दिया है. वहीं उनके मंत्री लगातार भारत के खिलाफ बयान दे रहे हैं.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: France, India pakistan, Pulwama, Pulwama attack, Trending news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर