Home /News /nation /

पुलवामा हमले के 6 दिन बाद FIR दर्ज, NIA ने जैश और मसूद अजहर का नाम किया शामिल

पुलवामा हमले के 6 दिन बाद FIR दर्ज, NIA ने जैश और मसूद अजहर का नाम किया शामिल

इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते और भी तनावपूर्ण हो गए हैं.

इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते और भी तनावपूर्ण हो गए हैं.

14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. जैश ए मोहम्मद ने एक वीडियो जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी.

    जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (CRPF) काफिले पर हुए आतंकी हमले की नेशनल इनवेस्टिगेशन एजेंसी (NIA) जांच कर रही है. हमले के 6 दिन एनआईए ने एफआईआर दर्ज की है. एफआईआर में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद और उसके सरगना मसूद अजहर का नाम भी शामिल किया है.

    14 फरवरी को पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था. इसमें 40 जवान शहीद हो गए थे. जैश ए मोहम्मद ने एक वीडियो जारी कर इस हमले की जिम्मेदारी ली थी. इस हमले के बाद भारत-पाकिस्तान के बीच रिश्ते और भी तनावपूर्ण हो गए हैं.

    'पाकिस्‍तान मुर्दाबाद' की टाइल्‍स, सार्वजनिक शौचालयों के लिए मिलेंगी मुफ्त

    अंग्रेजी अखबार 'टाइम्स ऑफ इंडिया' की एक खबर के मुताबिक, शुरुआती जांच में एनआईए को इस बात के काफी सबूत मिले हैं कि इस हमले में जैश सरगना मसूद अजहर का हाथ है. उसने पाकिस्तान में बैठकर इस हमले की साजिश रची.

    मुर्गे के पंजों और गधों को बेच कर गुजर बसर कर रहा है पाकिस्तान

    पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकी हमले के बाद भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ एक और बड़ी कार्रवाई की है. भारत ने पाकिस्तान के आतंकी गतिविधियों में शामिल होने के सबूत फाइनेंशियल एक्शन टास्क फोर्स को सौंपे हैं. खबरों के मुताबिक भारत ने पेरिस में स्थिति FATF में एक डोजियर सौंपा है जिसमें पुलवामा हमले से लेकर बाकी और भी आतंकी गतिविधियों से जुड़े सबूत हैं. FATF ने भी भारत के डोजियर पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि उसका अध्ययन किया जा रहा है.

    पुलवामा हमले के बाद पाकिस्तान के खिलाफ बड़े-बड़े देश लामबंद हो रहे हैं. रूस, अमेरिका से लेकर फ्रांस और इजरायल ने भी पुलवामा हमले की निंदा की है. सूत्रों के मुताबिक फ्रांस अगले कुछ दिनों' में संयुक्त राष्ट्र में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के सरगना मसूद अजहर पर प्रतिबंध लगवाने के लिए एक प्रस्ताव भी लाएगा.

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

    Tags: CRPF, Jaish e mohammad, Jammu and kashmir, Pulwama, Terrorism

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर