Home /News /nation /

pune pregnant girl disclosed that during her marriage she was minor police registered complaint

शादी के दौरान नाबालिग थी महिला, बच्चे को जन्म देने पहुंची अस्पताल तो हुआ खुलासा, ससुराल वालों के खिलाफ दर्ज मामला

बच्चे को जन्म देने अस्पताल पहुंची महिला ने किया खुलासा. (प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

बच्चे को जन्म देने अस्पताल पहुंची महिला ने किया खुलासा. (प्रतीकात्मक तस्वीर: shutterstock)

मुंबई. पुणे के ससून जनरल अस्पताल में बच्चे को जन्म देने आई महिला से संबंधित खुलासा हुआ कि जब वह नाबालिग थी तभी उसकी शादी करा दी गई.

पुणे. महाराष्ट्र के पुणे शहर में एक हैरान कर देने वाला मामला प्रकाश में आया है, जहां एक महिला के ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. पुणे के ससून जनरल अस्पताल में बच्चे को जन्म देने आई महिला से संबंधित खुलासा हुआ कि जब वह नाबालिग थी तभी उसकी शादी करा दी गई. अस्पताल में भर्ती महिला की देखरेख कर रहे डॉक्टरों को जब इस बात की जानकारी हुई तो उन्होंने पुणे सिटी पुलिस में शिकायत दर्ज कराई. इसके बाद पुलिस ने महिला के माता-पिता, पति और ससुराल वालों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. मामले में पुलिस ने परिजनों के खिलाफ बाल विवाह निषेध अधिनियम, 2006 और यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (POCSO) अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज किया है.

वहीं इस पूरे मामले की जांच कर रहे लोनी कालभोर थाने के पुलिस उपनिरीक्षक वैभव मोरे ने कहा कि जांच जारी है, लेकिन अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. मालूम हो कि जिस महिला ने बच्चे को जन्म दिया वह इसी साल फरवरी में 18 साल की हो गई. जब उसकी शादी हुई तो वह नाबालिग थी. बता दें कि इससे पूर्व पिछले महीने पिंपरी-चिंचवड़ पुलिस के चाकन थाना क्षेत्र में भी एक ऐसा ही मामला सामने आया था.

यह प्राथमिकी एक सरकारी अस्पताल से सूचना मिलने के बाद दर्ज की गई थी. अस्पताल के अधिकारियों ने पुलिस को जानकारी दी कि वह एक नाबालिग विवाहित लड़की का इलाज कर रहे हैं, जो पिछले तीन महीने से गर्भवती भी है. पुलिस ने प्रारंभिक जांच की और फिर लड़की के पति और पिता के खिलाफ मामला दर्ज किया। आरोपियों पर बाल विवाह निषेध अधिनियम और पॉक्सो अधिनियम की धाराओं के तहत भी मामला दर्ज किया गया.

Tags: Maharashtra

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर