• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पंजाब: सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 105 नए मामले, राज्य में कुल मामले हुए 585

पंजाब: सामने आए कोरोना वायरस संक्रमण के 105 नए मामले, राज्य में कुल मामले हुए 585

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के 105 नए मामले सामने आए हैं (सांकेतिक फोटो)

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के 105 नए मामले सामने आए हैं (सांकेतिक फोटो)

इससे पहले गुरुवार को भी पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 105 मामले ही सामने आए थे. जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों (Infectents) की संख्या बढ़कर 480 हो गई थी.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में लगातार दूसरे दिन कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus Infection) के 105 मामले सामने आए हैं. जिसके बाद यहां कोरोना वायरस संक्रमित लोगों की कुल संख्या बढ़कर 585 हो गई है. इनमें से 108 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं राज्य में अब तक कोविड-19 से 20 लोगों की मौत हुई है.

    इससे पहले गुरुवार को भी पंजाब (Punjab) में कोरोना वायरस (Coronavirus) के 105 मामले ही सामने आए थे. जिसके बाद राज्य में कोरोना वायरस संक्रमितों (Infectents) की संख्या बढ़कर 480 हो गई थी.

    पंजाब सरकार ने 'आप' से 'ओछी' राजनीति बंद करने को कहा
    पंजाब सरकार के आंकड़ों के मुताबिक नांदेड़ (Nanded) स्थित हुजूर साहिब से लौटे करीब 3,500 श्रद्धालुओं में कम से कम 115 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. उन्होंने कहा ऐसे में रोगियों की बढ़ी संख्या को लेकर 'आप' (AAP) को राजनीति 'ओछी' नहीं करनी चाहिए.

    कोविड-19 (Covid-19) से निपटने के लिए सरकार द्वारा उठाए कदमों की विपक्ष द्वारा की जा रही आलोचना पर मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मुश्किल समय में कोई भी कुछ भी नकारात्मक नहीं सुनना चाहता. ‘‘ लोग वैसे ही नकारत्मक समय से गुजर रहे हैं और अब केवल सकारात्मक और अच्छा सुनना चाहते हैं.’’

    सिंह ने विपक्ष से पंजाब (Punjab) के हित में उनकी सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर काम करने की अपील की. उन्होंने कहा कि हम एक युद्ध लड़ रहे हैं और यह वक्त गंदी राजनीति कर अपना कद बढ़ाने का नहीं बल्कि एकता दिखाने का है.

    कोरोना से लड़ाई के लिए पंजाब सरकार ने मांगी इजरायल से मदद
    पंजाब सरकार (Punjab Government) ने राज्य में कोरोना वायरस महामारी के प्रकोप से प्रभावी तरीके से निपटने के मद्देनजर शुक्रवार को इजरायल से तकनीकी सहायता और विशेषज्ञता मांगी. एक आधिकारिक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी.

    उन्होंने कहा कि पंजाब ने भारत स्थित इजरायली दूतावास के साथ एक विशेष ऑनलाइन संगोष्ठी का समन्वय किया, जो कि इजरायल (Israel) की ओर से कोरोना वायरस प्रकोप के प्रबंधन के तहत उठाई गई प्रौद्योगिकी प्रगति पर आधारित था.

    संगोष्ठी के दौरान, कई ऐसे प्रौद्योगिकी उपकरणों को लेकर चर्चा की गई, जिसके जरिए ना केवल जनता को ताजा सूचना मुहैया करायी जा सके बल्कि सरकार के लिए भी वायरस से प्रभावी तरीके से निपटने के लिए वायरस से संबंधित डेटा (Data) और बदलावों आदि की जानकारी देने में सहायक साबित हो.

    इजरायल के विशेषज्ञ पहले ही राज्य सरकार (State Government) के साथ मिलकर जल प्रबंधन योजना विकसित करने को लेकर काम कर रहे हैं.

    (भाषा इनपुट के साथ)

    यह भी पढ़ें: 17 मई तक Railway ने कैंसिल की सभी ट्रेनें, फ्लाइट से भी नहीं कर पाएंगे सफ़र

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज