Home /News /nation /

punjab 710 mobile phones seized from jails in 50 days government will also close the vip cells of prisoners

पंजाब की जेलों से 50 दिन में 710 मोबाइल फोन जब्त, VIP कैदियों के सेल बंद करेगी राज्य सरकार

भगवंत मान की सरकार ने जेल में VIP कैदियों के सेल बंद करने का फैसला किया है. (फाइल फोटो)

भगवंत मान की सरकार ने जेल में VIP कैदियों के सेल बंद करने का फैसला किया है. (फाइल फोटो)

Punjab News: पंजाब पुलिस ने जेलों से 50 दिन के भीतर 710 मोबाइल फोन जब्त किए हैं. इस बीच जेलों से वीआईपी कल्चर को खत्म करने के लिए पंजाब सरकार ने सभी वीआईपी कैदियों के सेलों को खत्म करने और इनको प्रशासनिक ब्लॉकों में बदलने का निर्णय लिया है.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब की जेलों से गतिविधियां चलाने वाले गैंगस्टरों और अपराधियों के गठजोड़ के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए विशेष मुहिम के अंतर्गत पुलिस ने अब तक जेलों से 710 मोबाइल फोन बरामद किए हैं. इसी बीच जेलों से वीआईपी कल्चर को जड़ से मिटाने के लिए पंजाब सरकार ने सभी वीआईपी सेलों को खत्म करने और इनको प्रशासनिक ब्लॉकों में बदलने का निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक 16 मार्च से 10 मई तक एक विशेष मुहिम चलाई गई, जिसके अंतर्गत कैदियों से 710 के करीब मोबाइल फोन बरामद किए गए. 16 मार्च से 31 मार्च तक 166 मोबाइल फोन बरामद किए गए, जबकि 1 अप्रैल से 30 अप्रैल तक 354 मोबाइल बरामद हुए हैं. इसके अलावा 1 मई से 10 मई तक की कार्यवाही के दौरान 190 मोबाइल फोन पकड़े गए है.

तय की जाएगी अधिकारियों की जिम्मेदारी 

मुख्यमंत्री भगवंत मान ने बताया कि इन मोबाइल फोनों का प्रयोग गैंगस्टर और तस्कर जेलों से अपनी कार्यवाहियों को चलाने के लिए करते थे. मुख्यमंत्री ने बताया कि जिन व्यक्तियों के नाम पर यह फोन नंबर चल रहे हैं, उनको पकड़ने के लिए जांच चल रही है. उन्होंने बताया कि जल्द ही सख्त कार्रवाई की जाएगी. भगवंत मान ने कहा है कि जिन जेलों से मोबाइल बरामद हुए हैं, उनके अधिकारियों और स्टाफ की जिम्मेदारी भी तय की जाएगी.

पढ़ें – पंजाब और हरियाणा में 47 डिग्री से ऊपर जा सकता है पारा, फिलहाल राहत के आसार नहीं!

जेलों को सुधार घर बनाया जाएगा

मुख्यमंत्री मान ने कहा कि जो जेलों में बंदी हैं, उनको अदालतों ने कानून तोड़ने के लिए सजाएं दी हैं और वह जेलों में बैठे हुए सुख-सुविधाओं का आनंद नहीं ले सकते. भगवंत मान ने कहा कि जेलों को अब वास्तव में सुधार घर बनाया जाएगा, जहां अपराधियों को अपने किए हुए गुनाहों की असली मायनों में सजा भुगतनी पड़ेगी.

गौरतलब है कि पंजाब की जेलों में मोबाइल कल्चर इस कदर बढ़ गया है कि गैंगस्टर जेलों में बैठ कर सोशल मीडिया के जरिए लोगों को धमकियां देते हैं. यहां तक की जेल के बाहर हो रही कत्ल की वारदातों की जिम्मेदारी भी लेते हैं.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर