Assembly Banner 2021

पंजाब में चुनाव से पहले नवजोत सिद्धू को डिप्टी सीएम बना सकती है कांग्रेस, आज लंच में कैप्टन से होगी मुलाकात

नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (PTI)

नवजोत सिंह सिद्धू के साथ पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (PTI)

पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ( Punjab Chief Minister Captain Amarinder Singh) दोपहर के भोजन पर पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ( Navjot Singh Sidhu ) से मुलाकात कर सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 17, 2021, 9:59 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab assembly election 2022) के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह  (Captain Amarinder Singh)बुधवार को दोपहर के भोजन पर पूर्व मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) से मुलाकात कर सकते हैं. सूत्रों ने यह जानकारी दी. कयास लगाए जा रहे हैं कि पूर्व क्रिकेटर तथा नेता सिद्धू को राज्य में 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले महत्वपूर्ण भूमिका दी जा सकती है. माना जा रहा है कि सिद्धू को कांग्रेस डिप्टी सीएम का पद दे सकती है.

दोनों नेताओं के बीच दोपहर के भोजन पर यह दूसरी मुलाकात होगी. इससे पहले पिछले साल नवंबर में भी दोनों के बीच ऐसी ही मुलाकात हुई थी, जिसे दोनों पक्षों के बीच मनमुटाव दूर करने की दिशा में पहले कदम के तौर पर देखा गया था. सिंह ने तब कहा था कि वह और सिद्धू ऐसी मुलाकातें करते रहेंगे.

Youtube Video




साल 2019 से मंत्रीमंडल से बाहर हैं सिद्धू
सिद्धू ने साल 2019 में स्थानीय निकाय मंत्रालय वापस लिये जाने के बाद मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. इसके बाद से कांग्रेस के केन्द्रीय नेतृत्व सिद्धू को मनाने की कोशिश कर रहा है. ऐसे में दोनों नेताओं के बीच मुलाकात को महत्वपूर्ण माना जा रहा है.

कांग्रेस नेता तथा पंजाब मामलों के प्रभारी हरीश रावत सिद्धू को महत्वपूर्ण पद दिये जाने का समर्थन कर रहे हैं. रावत ने 10 मार्च को सिद्धू से मुलाकात की थी. सिद्धू ने कहा था, 'हरीश रावत जी ने मुझे बुलाया था. मुलाकात सकारात्मक रही.'



जब से सिद्धू अमरिंदर सिंह सरकार से बाहर हुए हैं, कांग्रेस बातचीत करने की कोशिश कर रही है.सिद्धू के राहुल और प्रियंका के साथ अच्छे संबंध हैं.   यह उनके पक्ष में मजबूत कारक है इसके अलावा उन्हें एक प्रभावी प्रचारक के रूप में देखा जाता है, जो पार्टी की मदद कर सकते हैं. अंग्रेजी अखबार टाइम्स ऑफ इंडिया की एक रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने कहा, 'राज्य नेतृत्व को नाराज ना करते हुए सिद्धू को महत्वपूर्ण पद दिया जा सकता है.'
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज