Home /News /nation /

Punjab Assembly Election 2022: गोवा, त्रिपुरा के बाद पंजाब में कांग्रेस पर चोट करेगी TMC! इस दल के साथ सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

Punjab Assembly Election 2022: गोवा, त्रिपुरा के बाद पंजाब में कांग्रेस पर चोट करेगी TMC! इस दल के साथ सभी सीटों पर लड़ेगी चुनाव

तृणमूल कांग्रेस ने अब पंजाब में  जय जवान जय किसान (JJJK) के साथ गठबंधन कर लिया है. (फ़ाइल फोटो)

तृणमूल कांग्रेस ने अब पंजाब में जय जवान जय किसान (JJJK) के साथ गठबंधन कर लिया है. (फ़ाइल फोटो)

Punjab Assembly Election 2022: गोवा (Goa) और त्रिपुरा (Tripura) में कांग्रेस (Congress) के लिए मुश्किल खड़ी करने के बाद तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने अब औपचारिक रूप से पंजाब (Punjab) में जय जवान जय किसान (JJJK) के साथ गठबंधन कर लिया है. टीएमसी की ओर से जानकारी दी गई है कि तृणमूल कांग्रेस पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गठबंधन की घोषणा करते हुए जय जवान जय किसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. बलजीत सिंह औलख (Dr Baljit Singh Aulakh) ने TMC के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह की मौजूदगी में कहा कि पंजाब में जय जवान जय किसान 87 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं टीएमसी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. गोवा (Goa) और त्रिपुरा (Tripura) में कांग्रेस (Congress) के लिए मुश्किल खड़ी करने के बाद अब तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) ने पंजाब (Punjab) में भी कांग्रेस की (Congress) परेशानी बढ़ा दी है. दरअसल तृणमूल कांग्रेस ने पंजाब में चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया. पंजाब के चुनावी मैदान में तृणमूल कांग्रेस के आने के बाद सियासत और गरमा गई है. अभी तक चुनावी अखाड़े में कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, और भाजपा ही सक्रिय नजर आ रही थीं लेकिन अब तृणमूल कांग्रेस ने औपचारिक रूप से जय जवान जय किसान (JJJK) के साथ गठबंधन कर लिया है.

    टीएमसी की ओर से जानकारी दी गई है कि तृणमूल कांग्रेस पंजाब की सभी 117 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. गठबंधन की घोषणा करते हुए जय जवान जय किसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ. बलजीत सिंह औलख (Dr Baljit Singh Aulakh) ने TMC के प्रदेश अध्यक्ष मनजीत सिंह की मौजूदगी में कहा कि पंजाब में जय जवान जय किसान 87 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं टीएमसी 30 सीटों पर चुनाव लड़ेगी.

    इसे भी पढ़ें :- 1984 के दंगों की याद दिलाकर कर कैप्टन ने क्यों कहा- पंजाबियों के जख्मों पर नमक रगड़ रही है कांग्रेस

    मनजीत सिंह ने कहा कि पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी खुद पंजाब चुनाव के लिए राज्य में प्रचार करने आएंगी. उन्होंने कहा, ‘मैं 15 दिसंबर को ममता जी से मिल रहा हूं. उसके बाद वह हमें अपना कार्यक्रम बताएंगी.’ गठबंधन सहयोगियों ने चुनाव के लिए 22 उम्मीदवारों के नामों की भी घोषणा की है. मंजीत सिंह ने कहा कि उन्होंने राज्य के लोगों से पारंपरिक पार्टियों के विकल्प के रूप में उन पर भरोसा करने का आह्वान किया था, जिन्होंने केवल लोगों को निराश किया है. उन्होंने कहा कि टीएमसी-जेजेजेपी गठबंधन राज्य में भाई-भतीजावाद, भ्रष्टाचार को खत्म करने और गैंगस्टरों और गैंगवार को खत्म करने की दिशा में काम करेगा.

    इसे भी पढ़ें :- पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने गठित कीं कमेटियां; अजय माकन, अंबिका सोनी और सुनील जाखड़ को बड़ी जिम्मेदारी

    टीएमसी-जेजेजेपी गठबंधन ने कहा कि वे जल्द ही आगामी चुनावों के लिए घोषणापत्र जारी करेंगे. मंजीत सिंह ने कहा कि हम एक हलफनामे पर अपना घोषणापत्र जारी करेंगे. इसका मतलब यह होगा कि घोषणापत्र हम पर बाध्यकारी होगा.

    पंजाब के पूर्व सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह भी पंजाब में भाजपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की रणनीति तैयार करने में जुटे हुए हैं. उन्होंने कहा है कि जल्द ही वो भाजपा से शीर्ष नेतृत्व से बातचीत कर सीटों के बंटवारे के बारे में बातचीत करेंगे. उनकी पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस ने राज्य में सदस्यता अभियान छेड़ रखा है.

    Tags: CM Mamata Banerjee, Congress, Goa, Mamata banerjee, Punjab Assembly Election 2022, Trinamool congress, Tripura

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर