Home /News /nation /

Punjab Election 2022: क्या कैप्टन और ढींढसा से हाथ मिलाने का बीजेपी को मिलेगा फायदा?

Punjab Election 2022: क्या कैप्टन और ढींढसा से हाथ मिलाने का बीजेपी को मिलेगा फायदा?

पिछले चुनावों में अकाली दल से गठबंधन के चलते बीजेपी कम सीटों पर चुनाव लड़ती थी, लेकिन इस बार पार्टी ने पूरे पंजाब में कैंडिडेट उतारने के संकेत दिए हैं. फाइल फोटो

पिछले चुनावों में अकाली दल से गठबंधन के चलते बीजेपी कम सीटों पर चुनाव लड़ती थी, लेकिन इस बार पार्टी ने पूरे पंजाब में कैंडिडेट उतारने के संकेत दिए हैं. फाइल फोटो

Punjab Assembly Election: शिरोमणि अकाली दल (संयुक्त) के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींढसा और पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस ने राज्य में इस साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के साथ हाथ मिलाया है. यहां 14 फरवरी को वोटिंग होगी, जबकि 10 मार्च को नतीजे आएंगे. ऐसे में अब हर किसी की निगाहें पंजाब के चुनावी समीकरण पर टिकी हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पांच राज्यों में होने वाले चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. पंजाब (Punjab Assembly Election) में सभी सीटों के लिए मतदान एक ही फेज में पूरा हो जाएगा, यहां 14 फरवरी को वोटिंग होगी, जबकि 10 मार्च को नतीजे आएंगे. ऐसे में अब हर किसी की निगाहें पंजाब के चुनावी समीकरण पर टिकी हैं. हालांकि इस बार पंजाब के राजनीतिक समीकरण बदले हुए हैं. पिछले कुछ महीनों से पंजाब की राजनीति में अलग-थलग पड़ चुकी बीजेपी अब नए सिरे से चुनावी रणनीति बनाने में जुट गई है.

अकाली दल से रिश्ते टूटने के बाद बीजेपी ने नई चुनावी बिसात तैयार की है. पिछले चुनाव में अकाली दल से गठबंधन के चलते बीजेपी कम सीटों पर चुनाव लड़ती थी, लेकिन इस बार पार्टी ने पूरे पंजाब में कैंडिडेट उतारने के संकेत दिए हैं. बता दें कि इस बार बीजोपी ने पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की पार्टी पंजाब लोक कांग्रेस और सुखदेव सिंह ढींढसा की शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के साथ गठबंधन का ऐलान किया है.

बीजेपी उठाएगी ये मुद्दा
पंजाब में प्रधानमंत्री की सुरक्षा में चूक का मुद्दा इस बार वहां के चुनाव में देखने को मिल सकता है. कहा जा रहा है कि बीजेपी इस मुद्दे को ज़ोर-शोर से उठाने वाली है. बीजेपी जनता से ये कहेगी कि कांग्रेस ने प्रधानमंत्री की सुरक्षा के साथ समझौता किया है. इसके अलावा जिस तरह से हाल के दिनों में खालिस्तानी ग्रुप ने विरोध किया है, ये मुद्दा भी उठ सकता है. जानकारों के मुताबिक इन मुद्दों से कुछ हिंदू वोटर बीजेपी के साथ आ सकते है.

सुरक्षा से खिलवाड़ का मुद्दा
वैसे भी अमरिंदर सिंह राष्ट्रीय सुरक्षा और पाकिस्तान का मुद्दा बार-बार उठाते रहे हैं. केंद्रीय मंत्री और पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत का कहना है कि कांग्रेस ने पीएम की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ किया है. टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि वहां की जनता ने देखा है कि किस तरह से नवजोत सिंह सिद्धू और और चरणजीत सिंह चन्नी हर मुद्दे को लेकर लड़ रहे हैं.

कैप्टन के साथ सीट बंटवारे पर फैसला जल्द
पंजाब में बीजेपी अपने सहयोगियों के साथ जल्द ही शीट शेयरिंग की घोषणा करेगी. कुछ दिनों पहले अमरिंदर सिंह ने न्यूज़18 से बातचीत में कहा था कि वो चाहते हैं कि पीएम मोदी उनके लिए प्रचार करें. उन्होंने कहा था, ‘मेरे लिए कांग्रेस पर हमला करना आसान होगा. मैं चाहता हूं कि पीएम मेरे लिए प्रचार करें और मैं उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में BJP के लिए प्रचार करूंगा, जहां सिख हैं.’

Tags: BJP, Punjab Assembly Election 2022

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर