Home /News /nation /

Punjab Assembly Election: अमरिंदर के गठबंधन के सुझाव पर भाजपा बोली- हम तैयार

Punjab Assembly Election: अमरिंदर के गठबंधन के सुझाव पर भाजपा बोली- हम तैयार

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम. (File Photo)

भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम. (File Photo)

भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (amrinder singh) के आगामी राज्य विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election) में पार्टी के साथ गठबंधन के सुझाव का गर्मजोशी से जवाब देते हुए एक देशभक्त के रूप में उनकी सराहना की और कहा कि वह उन लोगों के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है जो राष्ट्र हित को आगे रखते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    नयी दिल्ली. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को पंजाब (Punjab) के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (amrinder singh) के आगामी राज्य विधानसभा चुनावों (Punjab Assembly Election) में पार्टी के साथ गठबंधन के सुझाव का गर्मजोशी से जवाब देते हुए एक देशभक्त के रूप में उनकी सराहना की और कहा कि वह उन लोगों के साथ हाथ मिलाने के लिए तैयार है जो राष्ट्र हित को आगे रखते हैं. भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव तथा पंजाब प्रभारी दुष्यंत गौतम ने कहा कि सिंह वंशवाद से दूर होकर राष्ट्रवाद की दिशा में बढ़ रहे हैं. सिंह ने घोषणा की थी कि वह कांग्रेस को छोड़ेंगे और अपनी पार्टी बनाएंगे.

    पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री ने मंगलवार को कहा था कि जल्द ही वह अपना राजनीतिक दल बनाएंगे और उन्हें उम्मीद है कि यदि किसानों के हितों से संबंधित मुद्दे का हल निकाला जाता है, तो भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर विचार किया जा सकता है. इस्तीफा देने के बाद सिंह ने केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल से भी मुलाकात की थी. किसानों के मुद्दों को हल करने की सिंह की शर्त के बारे में भाजपा नेता ने कहा कि सिंह ने किसानों का आंदोलन खत्म होने के बारे में कोई बात नहीं की.

    ये भी पढ़ें :  BSF-पंजाब पुलिस की बड़ी कार्रवाई, पाकिस्तान बॉर्डर पर पकड़ा हथियारों का बड़ा जखीरा

    गौतम ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘उन्होंने किसानों के मुद्दों पर बात नहीं की. हम इसे लेकर प्रतिबद्ध हैं और किसानों के कल्याण के लिए काम कर रहे हैं. समय आने पर दोनों साथ बैठकर किसानों के मुद्दों पर चर्चा करेंगे.’ उन्होंने कहा कि जहां तक आंदोलन की बात है तो यह राजनीति से प्रेरित है. उन्होंने कहा, हमारा प्रमुख मुद्दा राष्ट्रवाद और राष्ट्र को सर्वोपरि रखना है. इस एजेंडे पर जो भी पार्टी हमारे साथ गठबंधन करना चाहती है, उसका स्वागत है. भाजपा नेता ने कहा कि अमरिंदर सिंह कभी सैनिक थे और राष्ट्रीय सुरक्षा के मुद्दों पर उनके रुख की प्रशंसा की जानी चाहिए.

    ये भी पढ़ें :  कर्नाटक हाईकोर्ट की टिप्पणी- कॉन्ट्रैक्ट है मुस्लिम निकाह, हिंदू विवाह की तरह संस्कार नहीं

    उन्होंने कहा, ‘…वह (अमरिंदर सिंह) एक सैनिक थे. वह देश के लिए खतरों और इसे कैसे सुरक्षित रखना है, इस बारे में जानते हैं. वह देशभक्त हैं और जब भी राष्ट्रीय सुरक्षा तथा सीमाओं की सुरक्षा की बात होती है, तो हम उनके रुख की सराहना करते हैं. राष्ट्रवादी भाजपा के लिए ‘अछूत’ नहीं हैं. ‘मुख्यमंत्री पद से सिंह को हटवाने और पार्टी में उन्हें अलग-थलग करने में अहम भूमिका निभाने वाले पंजाब प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पर निशाना साधते हुए भाजपा नेता ने कहा कि पाकिस्तानी मीडिया में हीरो बनने के लिये अमरिंदर सिंह पाकिस्तानी सेना प्रमुख से गले नहीं मिलेंगे’.

    गौतम ने हालांकि संकेत दिया कि अभी कुछ भी तय नहीं हुआ है क्योंकि अमरिंदर सिंह को अभी अपनी पार्टी बनाने और अपना रुख स्पष्ट करने की जरूरत है. सिंह ने पिछले महीने कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू के साथ कटु विवाद और प्रदेश इकाई में अंदरूनी कलह के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था. पार्टी ने उनकी जगह चरणजीत सिंह चन्नी को मुख्यमंत्री बनाया था.

    Tags: Amrinder singh, BJP, Punjab, Punjab Assembly Election

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर