Home /News /nation /

punjab bhagwant mann to marry dr gurpreet kaur nns

Bhagwant Mann Wedding: कल शादी के पवित्र बंधन में बंधेंगे CM भगवंत मान, डॉक्टर गुरप्रीत कौर से होगी शादी

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए दुल्हन उनकी मां और बहन ने पसंद की है. फोटो- न्यूज18

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए दुल्हन उनकी मां और बहन ने पसंद की है. फोटो- न्यूज18

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान एक बार फिर से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. मां और बहन की पसंद की लड़की डॉ. गुरप्रीत कौर से उनकी शादी होगी. निजी स्तर पर होने वाले इस कार्यक्रम में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल शामिल हो सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार यानी 7 जुलाई को फिर से शादी के बंधन में बंधने जा रहे हैं. उनकी ये शादी डॉक्टर गुरप्रीत कौर से होगी. मिली जानकारी के मुताबिक सीएम भगवंत मान के लिए लड़की उनकी मां और बहन ने चुनी है. इस शादी में सिर्फ परिवार के लोग ही शामिल होंगे. हालांकि नए जोड़े को आशीर्वाद देने के लिए खुद अरविंद केजरीवाल कार्यक्रम में शामिल होंगे. बता दें कि भगवंत मान का 6 साल पहले तलाक हो गया था और उनकी पहली पत्नी और बच्चे अमेरिका में रहते हैं.

पंजाब के सीएम के रूप में भगवंत मान के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए उनके दोनों बच्चे पंजाब आए थे. जानकारी के मुताबिक भगवंत मान की मां की इच्छा थी कि पंजाब के मुख्यमंत्री एक बार फिर से अपना घर बसाएं. आपको बता दें कि भगवंत की ये शादी किस तारीख को होगी इसका खुलासा नहीं हुआ है, लेकिन ANI के मुताबिक कार्यक्रम का आयोजन चंडीगढ़ में होगा.

भगवंत मान ने पहली पत्नी को दे दी सारी संपत्ति
बता दें कि मंगलवार को News18 पंजाब के ‘सुनहरा पंजाब’ कार्यक्रम में पहुंचे CM भगवंत मान ने बताया कि उनका पहली पत्नी से तलाक हो चुका है. उन्होंने पूर्व पत्नी की तारीफ करते हुए बताया कि वो एक अच्छी मां हैं, जिसने उनके बच्चों की बेहतरीन परवरिश की, साथ ही ये भी बताया कि जब उनका तलाक हुआ तो उन्होंने अपनी 100 फीसद यानि सारी संपत्ति उनको दे दी थी.

भगवंत मान के बेटे का नाम दिलशान, जबकि बिटिया का नाम सीरत है. फोटो- पंकज कपाही

भगवंत मान की पहली शादी और बच्चे
बता दें कि भगवंत मान की पहली शादी इंदरप्रीत कौर के साथ हुई थी, लेकिन 2015 में दोनों ने आपसी सहमति से तलाक लेकर अलग होने का फैसला किया था. खबरों के मुताबिक तलाक के बाद इंदरप्रीत कौर दोनों बच्चों के साथ अमेरिका चली गईं. भगवंत मान के बेटे का नाम दिलशान है और बेटी का नाम सीरत है. पहली पत्नी से तलाक होने के बाद भगवंत ने फेसबुक पर लिखा था कि मुझे अपने दो परिवारों में से किसी एक को चुनना था और मैंने पंजाब को चुना.

भगवंत मान का राजनीतिक सफर
भगवंत मान के राजनीतिक सफर की बात करें तो शुरुआती दिनों में भगवंत मान ने पंजाब पीपुल्स पार्टी ऑफ इंडिया की राजनीति की. इसी पार्टी से उन्होंने चुनाव भी लड़ा, लेकिन हार मिली. आगे चलकर भगवंत मान आम आदमी पार्टी में शामिल हो गए और 2014 में संगरूर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़कर संसद पहुंचे. 2017 में भगवंत मान ने जलालाबाद से सुखबीर बादल और रवनीत सिंह बिट्टू के खिलाफ चुनाव लड़ा, लेकिन 18,500 वोटों से हार गए. लेकिन 2019 के चुनाव में एक बार फिर से संगरूर लोकसभा सीट से संसद के लिए चुने गए.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर