अपना शहर चुनें

States

पंजाब निकाय चुनाव में BJP को मिली हार पर बोले अश्विनी शर्मा- कांग्रेस ने मशीनों को किया दुरुपयोग

नतीजों में पंजाब के सात नगर निगमों में से छह में प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जीत हासिल की है
नतीजों में पंजाब के सात नगर निगमों में से छह में प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जीत हासिल की है

Punjab Civic Poll Result: नतीजों में पंजाब के सात नगर निगमों में से छह में प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जीत हासिल की है और वह सातवें नगर निगम में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. इसके अलावा पार्टी ने 109 नगर परिषद एवं नगर पंचायतों में भी अधिकतर पर जीत प्राप्त की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 19, 2021, 10:32 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब निकाय चुनाव के परिणामों (Civic body polls Results) में मिली बीजेपी को करारी हार के बाद राज्य के बीजेपी प्रमुख अश्विनी शर्मा (Punjab BJP chief Ashwani Sharma) का बयान सामने आया है. शुक्रवार को अश्विनी शर्मा ने कहा कि बीजेपी इन परिणामों को अस्वीकार करती है. अश्विनी शर्मा ने कहा, 'सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करके कांग्रेस ने ये चुनाव जीता है, यह लोकतंत्र की हत्या थी.'

बता दें कि बुधवार को आए नतीजों में पंजाब के सात नगर निगमों में से छह में प्रदेश में सत्तारूढ़ कांग्रेस ने जीत हासिल की है और वह सातवें नगर निगम में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी है. इसके अलावा पार्टी ने 109 नगर परिषद एवं नगर पंचायतों में भी अधिकतर पर जीत प्राप्त की है और इस तरह उसने शहरी निकाय के चुनावों में विपक्षी दलों का सूपड़ा साफ कर दिया है.

विपक्ष को 109 नगर परिषद एवं नगर पंचायतों में भी अधिकतर सीटों पर हार का सामना करना पड़ा. इस स्तर पर 1,817 वार्ड में से कांग्रेस ने 1,102 वार्ड पर जीत हासिल की. शिअद ने 252, आप ने 51, भाजपा ने 29 और बसपा ने पांच सीटें जीतीं. इसके अलावा 374 निर्दलीय उम्मीदवार विजयी रहे.



कांग्रेस की जीत पर खुश हुए अमरिंदर सिंह
पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने राज्य में हुए निकाय चुनावों में कांग्रेस की जीत को न सिर्फ कांग्रेस की विकास-परक नीतियों और कार्यक्रमों की जीत बताया बल्कि इसे मुख्य विपक्षी दलों- शिअद, आप और भाजपा- के जन विरोधी कृत्यों को पूर्णत: खारिज करना करार दिया.



क्यों हुआ बीजेपी को नुकसान कृषि मंत्री से बताई वजह
केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि उन नतीजों को किसानों के आंदोलन से जोड़ना अनुचित है. हम पंजाब में कमजोर थे और इसके पहले हम अकाली दल के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ते थे. लेकिन हमने इस बार अलग से चुनाव लड़ा है, जिससे वहां पार्टी को चुनाव के दौरान नुकसान हुआ है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज