कृषि कानून का विरोध: अमरिंदर सिंह बोले- मेरा ट्रैक्‍टर, मैं फूंक रहा, किसी को क्या फर्क पड़ता है?

अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में इंडिया गेट के पास पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के कृषि बिलों के विरोध में एक ट्रैक्टर को जलाने का बचाव किया है (फाइल फोटो)
अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में इंडिया गेट के पास पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं के कृषि बिलों के विरोध में एक ट्रैक्टर को जलाने का बचाव किया है (फाइल फोटो)

हालांकि दूसरी ओर इंडिया गेट पर विपक्षी दलों (Opposition Parties) के कार्यकर्ताओं द्वारा ट्रैक्टर में कथित तौर पर आग लगाने की घटना पर भाजपा ने कांग्रेस (Congress) को आड़े हाथों लेते हुए सोमवार को कहा कि उसने प्रचार पाने और किसानों (Farmers) को ‘‘गुमराह’’ करने के लिए जो ‘‘नाटक’’ किया उससे देश ‘‘शर्मिंदा’’ हुआ है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 28, 2020, 5:51 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. इंडिया गेट (India Gate) के पास पंजाब यूथ कांग्रेस के कार्यकर्ताओं (Punjab Youth Congress workers) ने कृषि बिलों (Farm Bills) के विरोध में एक ट्रैक्टर (Tractor) फूंक दिया. जहां इस वाकये पर बीजेपी (BJP) की ओर से तीखी प्रतिक्रिया आई है. वहीं इस घटना पर पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Punjab CM Amarinder Singh) ने कहा, "अगर मेरे पास ट्रैक्टर है और मैं इसमें आग (Fire) लगा देता हूं, तो इससे किसी दूसरे को क्या फर्क पड़ता है?"

हालांकि दूसरी ओर इंडिया गेट पर विपक्षी दलों (Opposition Parties) के कार्यकर्ताओं द्वारा ट्रैक्टर में कथित तौर पर आग लगाने की घटना पर भाजपा ने कांग्रेस (Congress) को आड़े हाथों लेते हुए सोमवार को कहा कि उसने प्रचार पाने और किसानों (Farmers) को ‘‘गुमराह’’ करने के लिए जो ‘‘नाटक’’ किया उससे देश ‘‘शर्मिंदा’’ हुआ है. केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर (Union Minister Prakash Javadekar) ने कहा कि जिस तरह से प्रदर्शन हुआ, ट्रैक्टर को ट्रक के जरिए पहले यहां लाया गया और फिर उसे आग लगाई गई, यह निंदनीय है.


कांग्रेस ने देश को शर्मिंदा किया: जावड़ेकर
जावड़ेकर ने घटना के बारे में संवादाताओं से कहा, ‘‘आज कांग्रेस ने देश को शर्मिंदा किया. पहले ट्रैक्टर को ट्रक में लादकर इंडिया गेट पर लाया गया और फिर इसमें आग लगाई गई, कांग्रेस के इस नाटक की हम निंदा करते हैं. पार्टी किसानों के नाम पर राजनीति करने की कोशिश कर रही है और उसके चेहरे से नकाब हट गया है. उसने ये नाटक प्रचार के लिए किया.’’



पुलिस ने बताया कि करीब 15-20 लोगों ने सोमवार की सुबह इंडिया गेट पर एक ट्रैक्टर में आग लगा दी थी. ये लोग पंजाब युवा कांग्रेस के बताए जा रहे हैं और इन्हें हिरासत में लिया गया है.

यह भी पढ़ें: किसान बिल के खिलाफ SC जाएगी पंजाब सरकार, CM बोले- PAK उठा सकता है फायदा

संसद में पिछले सप्ताह पारित हुए कृषि विधेयकों के विरोध में किसानों और विपक्षी दलों द्वारा देशभर में जारी प्रदर्शन के बीच यह घटना हुई है. (भाषा के इनपुट सहित)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज