विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले पंजाब के 23 विधायक कोरोना से संक्रमित

विधानसभा सत्र शुरू होने से दो दिन पहले पंजाब के 23 विधायक कोरोना से संक्रमित
मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में 23 विधायक और मंत्री कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं.

पंजाब (Punjab) में 28 अगस्त को एक दिवसीय विधानसभा सत्र (Assembly Session) का आयोजन किया जा रहा है. इस सत्र से पहले मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने एक बैठक में बताया कि राज्य में अब तक 23 विधायक और मंत्री कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित पाए गए हैं.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह (Punjab's CM Captain Amarinder Singh) ने बुधवार को कहा कि राज्य में 28 अगस्त को विधानसभा सत्र (Assembly Session) शुरू होने से दो दिन पहले 23 मंत्री और विधायक कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित हैं. उन्होंने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (Congress President Sonia Gandhi) की सात राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के जरिये हुई बैठक के दौरान यह जानकारी दी. मुख्यमंत्री ने हालात के मद्देनजर जेईई और नीट की परीक्षाएं (JEE- NEET Examinations) आयोजित नहीं कराने पर जोर दिया.

सिंह ने हालांकि यह नहीं बताया कि पंजाब के कितने मंत्री और विधायक अब तक ठीक हो चुके हैं. उन्होंने एक विज्ञप्ति में कहा, 'पंजाब विधानसभा का सत्र शुरू होने में अब दो दिन बाकी हैं. 23 मंत्री और विधायक कोविड-19 (Covid-19) से संक्रमित हैं. अगर विधायकों और मंत्रियों की यह हालत है तो अंदाजा लगाया जा सकता है कि जमीनी हालात कितने गंभीर होंगे. परीक्षाएं कराने के लिये माहौल अनुकूल नहीं है.'

ये भी पढ़ें- कोविड-19 के टीके का न्यायसंगत तरीके से वितरण एक बड़ी चुनौती: सौम्या विश्वनाथन



आज ही तीन विधायक मिले हैं संक्रमित
बता दें पंजाब में बुधवार को ही तीन कांग्रेस विधायक परगट सिंह, अकाली दल विधायक गुरप्रताप सिह वडाला और आप विधायक मंजीत सिंह बिलासपुर संक्रमित पाये गये हैं. जालंधर कैंट से विधायक परगट सिंह ने कहा कि उनमें कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हुई है और वह घर पर पृथक-वास में हैं.

ये भी पढ़ें- महाराष्ट्र: ग्रामीण इलाकों में तेजी से बढ़ रहा है कोरोना का आंकड़ा

भारतीय हॉकी टीम के पूर्व कप्तान सिंह ने कहा, ‘‘मुझमें कोई लक्षण नहीं हैं.’’ इस बीच एक स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि वडाला और बिलासपुर को भी संक्रमण हुआ है. इससे पहले मंगलवार को पंजाब सरकार के मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा, राजपुरा से कांग्रेस विधायक हरदयाल कंबोज तथा सनौर से अकाली दल विधायक हरिंदरपाल सिंह चंदूमाजरा को भी कोविड-19 महामारी होने का पता चला था.

पंजाब विधानसभा का एक दिवसीय सत्र 28 अगस्त को आयोजित होना है.



विधानसभा अध्यक्ष राणा के पी सिंह ने सत्र में भाग लेने के लिए मंत्रियों, विधायकों, अधिकारियों और कर्मचारियों के वास्ते संक्रमण नहीं होने की पुष्टि करने वाली रिपोर्ट पेश करना अनिवार्य किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज