लाइव टीवी

अमरिंदर सिंह की कड़ी कार्रवाई की चेतावनी, कहा- छिपाई ट्रैवलिंग हिस्ट्री तो रद्द होगा पासपोर्ट

News18Hindi
Updated: April 4, 2020, 10:01 PM IST
अमरिंदर सिंह की कड़ी कार्रवाई की चेतावनी, कहा- छिपाई ट्रैवलिंग हिस्ट्री तो रद्द होगा पासपोर्ट
COVID-19 से लड़ाई में पंजाब की अमरिंदर सिंह सरकार कई बड़े फैसले लिए हैं (फाइल फोटो)

पंजाब सरकार (Punjab Government) ने रिटायर हो रहे स्वास्थ्यकर्मियों (Health Workers) के कार्यकाल को तीन महीने बढ़ा दिया है. वहीं मंत्रियों की काउंसिल ने अपनी सैलरी दान देने वाले कर्मचारियों, एनजीओ-धार्मिक संगठनों (NGO-Religious Institutions) और बचाव में जुटे कर्मचारियों का शुक्रिया भी किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 4, 2020, 10:01 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. COVID-19 की महामारी (Pandemic) के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM of Punjab Amarinder Singh) ने शनिवार को ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है, जो अपनी ट्रैवलिंग हिस्ट्री (Traveling History) छिपा रहे हैं. उन्होंने ऐसा करने वालों का पासपोर्ट (Passport) रद्द करने की चेतावनी दी है.

राज्य में वर्तमान परिस्थिति के रिव्यू के लिए बुलाई गई कैबिनेट मीटिंग (Cabinet Meeting) में मुख्यमंत्री ने कहा कि इस समय कोई भी समझौता नहीं किया जा सकता है और अगर कोई अपनी ट्रैवल हिस्ट्री (Travel History) को पुलिस या स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से छिपाते हुए पाया गया तो उससे कड़ाई से निपटा जाएगा. उन्होंने चेतावनी दी, 'हम उनके पासपोर्ट भी जब्त कर लेंगे.'

रिटायर हो रहे स्वास्थ्यकर्मियों का कार्यकाल तीन महीने के लिए बढ़ाया गया
वैश्विक आपदा से पैदा हुई इस अभूतपूर्व त्रासदी के खिलाफ राज्य सरकार (State Government) की लड़ाई को मजबूत करने के लिए कैप्टन अमरिंदर सिंह ने स्वास्थ्य विभाग के सभी रिटायर होने वाले कर्मचारियों के कार्यकाल को तीन महीने बढ़ाने का निर्णय किया है. इसका प्रस्ताव मुख्य सचिव करन अवतार सिंह ने दिया था. एक आधिकारिक प्रवक्ता के मुताबिक विस्तृत लिस्ट मुख्यमंत्री की अनुमति के लिए बाद में भेजी जाएगी.



ऐसा इसलिए किया गया क्योंकि COVID-19 के चलते पंजाब में मरने वालों की संख्या 5 हो चुकी है, साथ ही 57 संक्रमित मामले राज्य में सामने आए हैं.



कई लोगों और संस्थाओं के प्रति पंजाब की काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स ने जताया आभार
काउंसिल ऑफ मिनिस्टर्स ने कई समूहों के लोगों को COVID-19 की लड़ाई में असाधारण योगदान के लिए धन्यवाद देते हुए तीन प्रस्ताव पारित किए. यह उन सरकारी कर्मचारियों से संबंधित थे, जिन्होंने अपनी सैलरी के एक हिस्से को दान देने का फैसला किया था. दूसरा, लोगों की बड़ी भीड़ या समूह जुटाने से बचने के लिए अपील करने के चलते सभी NGO और धार्मिक समूहों को संबोधित था और तीसरा ऐसे अधिकारियों और कर्मचारियों को जो कोरोना वायरस के खिलाफ लड़ाई में सीधे तौर पर शामिल हैं, चाहे वे पुलिस कर्मी हों, स्वास्थ्य विभाग के लोग, सफाई कर्मी या आंगनवाड़ी कार्यकर्ता.

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार उन सभी की तह-ए-दिल से शुक्रगुजार है जो किसी भी तरह से सहायता कर रहे हैं और वह उन्हें व्यक्तिगत तौर पर शुक्रिया कहते हैं.

यह भी पढ़ें: तबलीगी जमात में शामिल 10 लोग हिरासत में, मस्जिद से जुड़े 15 लोगों पर FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए चंडीगढ़ (पंजाब) से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 9:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading