Assembly Banner 2021

पंजाब में कोरोना के हालात नहीं सुधरे, तो लग सकती हैं कड़ी पाबंदियां: CM अमरिंदर सिंह ने चेताया

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह. (फाइल फोटो)

Punjab Coronavirus News: पंजाब सरकार ने कोविड-19 जांच और टीकाकरण तेज करने का आदेश जारी करते हुए राज्य में दस दिन तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया है.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिन्दर सिंह ने बुधवार को कहा कि आठ अप्रैल को राज्य में कोविड-19 हालात की समीक्षा के बाद कड़ी पाबंदियां लगाने का निर्णय लिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने अगले सप्ताह तक हालात नहीं सुधरने पर कड़ी पाबंदिया लगाने की चेतावनी दी है. इससे पहले मंगलवार को पंजाब सरकार ने कोविड-19 जांच और टीकाकरण तेज करने का आदेश जारी करते हुए राज्य में दस दिन तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रखने का निर्देश दिया था.

पंजाब में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में रोजाना वृद्धि देखी जा रही है. हर रोज संक्रमण के दो हजार से अधिक मामले सामने आ रहे हैं. इसके अलावा मृतकों की संख्या में भी वृद्धि देखी जा रही है.  इस बीच, कोविड-19 से पंजाब में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में 65 और लोगों की मौत हो गई, जिसके साथ राज्य में कुल मृतक संख्या बढ़ कर 30 मार्च को 6,813 पर पहुंच गई.

राज्य सरकार द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस संक्रमण के 2,210 नये मामले भी सामने आए हैं. इसके अनुसार राज्य में अभी कोविड-19 के 23,731 उपचाराधीन मरीज हैं. नये मामलों में सर्वाधिक मामले अमृतसर से हैं, जिनकी संख्या 331 है. लुधियाना में 329, जालंधर में 310 और मोहाली में 273 नये मामले सामने आए. वहीं, होशियारपुर जिले में 10, लुधियाना में सात और जालंधर में सात मरीजों की मौत हो गई है.

इससे पहले मुख्यमंत्री ने मंगलवार को आदेश दिया कि पहले जो पाबंदियां 31 मार्च तक थीं अब वे 10 अप्रैल तक प्रभाव में रहेंगी. पहले राज्य सरकार ने आदेश दिया था कि मॉलों में एक वक्त में 100 से अधिक व्यक्तियों को इजाजत नहीं होनी चाहिए और सिनेमाघरों को आधी सीटें खाली रखने को कहा गया था. सबसे अधिक प्रभावित 11 जिलों में अंतिम संस्कार एवं शादियों को छोड़कर सभी सामाजिक जमावड़े पर पूर्ण पाबंदी लगायी गयी थी. अंतिम संस्कार एवं शादियों में भी 20 लोगों को ही इजाजत होगी. मुख्यमंत्री ने मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग को, प्राथमिकता श्रेणियों को ध्यान में रखकर टीकाकरण केंद्रों की संख्या बढ़ाने का भी निर्देश दिया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज