Home /News /nation /

punjab cm bhagwant mann first wife inderpreet kaur lkm

2014 तक हर मौके पर CM भगवंत मान के साथ होती थी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर, पर अचानक क्यों हो गया तलाक?

सीएम भगवंत मान की पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर अपने बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं. (file photo)

सीएम भगवंत मान की पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर अपने बच्चों के साथ अमेरिका में रहती हैं. (file photo)

Punjab CM Bhagwant Mann Ex wife Inderpreet Kaur: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने आज डॉ. गुरप्रीत कौर से शादी कर ली. मान की यह दूसरी शादी है. उनकी पहली पत्नी का नाम इंदरप्रीत कौर है जिनसे उनके दो बच्चे भी हैं. 2015 में उन दोनों का तालाक हो गया था. इंदरप्रीत कौर अमेरिका में रहती हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. पंजाब के सीएम भगवंत मान ने आज डॉ. गुरप्रीत कौर के साथ शादी कर ली है. मुख्यमंत्री भगवंत मान 48 साल के हैं. यह उनकी दूसरी शादी है. इससे पहले उन्होंने इंदरप्रीत कौर से शादी की थी. इंदरप्रीत कौर से उनके दो बच्चे भी हैं. एक बेटी और एक बेटा. दोनों युवा हैं और अपनी मां के साथ अमेरिका में रहते हैं. भगवंत मान जब सीएम बने थे तो उनके दोनों बच्चे भी आए थे. हालांकि उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत कौर नहीं आई थीं. इंदरप्रीत कौर और भगवंत मान का 2015 में तलाक हो गया था. इसके बाद इंदरप्रीत कौर अमेरिका चली गईं.

अमेरिका में रह रही हैं पहली पत्नी और बच्चे

इंदरप्रीत कौर 2015 में तलाक के बाद अमेरिका चली गईं. उनके साथ दोनों बच्चे भी गए. बेटे का नाम दिलशान मान है जबकि बेटी का नाम सीरत कौर है. दोनों बच्चे अभी पढ़ाई कर रहे हैं. हालांकि दोनों के बीच तलाक क्यों हुआ था, इसके बारे में भगवंत मान ने कभी कुछ नहीं बताया, लेकिन एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था कि पब्लिक लाइफ में व्यस्तता के कारण उन्हें इसका खामियाजा भुगतना पड़ा. पब्लिक लाइफ के कारण ही उनका तलाक हो गया. उन्होंने कहा, ‘मैंने अपने परिवार के ऊपर पंजाब को तरजीह दी. यही कारण है कि मेरा परिवार मुझसे छूट गया.’

2014 तक सभी रैलियों में साथ रहीं पहली पत्नी इंदरप्रीत

भगवंत मान 2011 में जब पंजाब की राजनीति में आए थे तो वे पीपुल्स पार्टी ऑफ पंजाब के मेंबर बने थे. इस दौरान उनकी पहली पत्नी इंदरप्रीत खूब सक्रिय रहती थीं और मान की लगभग सभी रैलियों में वे मौजूद रहती थीं. यहां तक कि जब 2014 में भगवंत मान ने पहली बार संगरूर लोकसभा से चुनाव लड़ा था, तब भी इंदरप्रीत कौर साथ में थीं और चुनाव प्रचार में दिन रात एक कर दिये थे. चुनाव में भगवंत मान जीत गए लेकिन अचानक पत्नी का साथ छूट गया. एक इंटरव्यू में मान ने इसका दर्द बयां करते हुए बताया था कि जब मुझे राजनीति में सफलता मिलने लगी तब मेरा परिवार मुझसे दूर चला गया. 2015 में तलाक हो गया. 2019 में वह दोबारा संगरूर से सांसद बने और 2022 में पंजाब के मुख्यमंत्री बन गए.

Tags: Bhagwant Mann, Punjab

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर