• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • कोरोना के कहर के बीच सीएम अमरिंदर सिंह ने 400 नर्सों की तत्काल भर्ती का दिया आदेश

कोरोना के कहर के बीच सीएम अमरिंदर सिंह ने 400 नर्सों की तत्काल भर्ती का दिया आदेश

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (File photo)

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (File photo)

Punjab Latest news in Hindi: मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर पंजाब के पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और मिलिट्री हॉस्पिटल्स को दिशा देंगे, ताकि नागरिकों को कोविड बेड उपलब्ध कराया जा सके.

  • Share this:
    चंडीगढ़. पंजाब में कोरोना संक्रमण (Coronavirus Case in Punjab) के बढ़ते मामलों के बीच मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने मेडिकल कॉलेजों को 400 नर्सों और 140 तकनीशियनों की तत्काल भर्ती करने का आदेश दिया है. मुख्यमंत्री कार्यालय की ओर से जारी किए गए आधिकारिक बयान में कहा गया है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह जल्द ही पीएम मोदी को एक पत्र लिखकर पंजाब के पीजीआई सैटेलाइट सेंटर और मिलिट्री हॉस्पिटल्स को दिशा देंगे, ताकि नागरिकों को कोविड बेड उपलब्ध कराया जा सके.

    बता दें कि पंजाब में कोरोना वायरस के आंकड़े तेजी से बढ़ रहे हैं. पंजाब में एक ही दिन में कोरोना संक्रमण के रिकार्ड 5456 मामले सामने आए है. एसबीएस नगर (मोहाली) में एक दिन में रिकार्ड 931 तो लुधियाना में रिकार्ड 880 लोगों की कोरोना रिपोर्ट पाजिटिव आई. राज्य में 24 घंटे के दौरान 76 लोगों की मौत भी हुई.

    ये भी पढ़ेंः- ऑक्‍सीजन के बाद अब बेड की कमी से जूझेगी दिल्‍ली, कोविड मरीजों के लिए सिर्फ एक वेंटीलेटर-ICU बेड खाली

    पंजाब में एक्टिव मामलों की संख्या 40 हजार के पार
    पंजाब में सक्रिय मामलों की संख्या भी 40 हजार पार हो गई है. 40584 सक्रिय मरीजों में से 546 मरीजों की हालत चिंताजनक है. 508 को आक्सीजन और 38 को वेंटीलेटर सपोर्ट पर रखा गया है. मोहाली में केंद्रीय राज्य मंत्री सोम प्रकाश की पत्नी अनीता सोम प्रकाश की रिपोर्ट भी पाजिटिव आई है. सोम प्रकाश 19 अप्रैल को पाजिटिव पाए गए थे.

    पठानकोट और तरनतारन में 4-4 मौतें
    पठानकोट में 174 नए मरीज रिपोर्ट किए गए हैं. वहीं चार लोगों की मौत हुई है. तरनतारन में नए संक्रमित मरीजों की 98 रही. यहां भी चार मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया है. रूपनगर में 84 नए केस मिले हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज