पंजाब में सख्त लॉकडाउन में दी गई ढील, शनिवार को भी खोल सकेंगे दुकानें

पंजाब में सख्त लॉकडाउन में दी गई ढील, शनिवार को भी खोल सकेंगे दुकानें
पंजाब में सख्त लॉकडाउन में छूट दी गई है (सांकेतिक फोटो)

कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम के लिए लगाए गये सख्त लॉकडाउन (strict lockdown) के बीच अर्थव्यवस्था (economy) को हो रहे नुकसान से देश भर में पैदा हुई चिंता के बीच इकॉनमी को पटरी पर लाने के कई उपाय जारी हैं. केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें (Union and State Government Both) इसके लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास कर रही हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 7, 2020, 8:24 PM IST
  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय (Punjab Chief Minister's Office) ने जानकारी दी है कि पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह (CM Amarinder Singh) ने आज शहरी क्षेत्रों (city areas) में लॉकडाउन (lockdown) में कुछ छूटें दिये जाने की घोषणा की है. जिसमें शनिवार को गैर जरूरी दुकानें (Non Essential Shops) खोलने और उनके समय को सोमवार से शनिवार रात नौ बजे तक किये जाने जैसी छूटें (Consessions) देना शामिल हैं.

बता दें कि कोविड-19 (Covid-19) की रोकथाम के लिए लगाए गये सख्त लॉकडाउन (strict lockdown) के बीच अर्थव्यवस्था (economy) को हो रहे नुकसान से देश भर में पैदा हुई चिंता के बीच इकॉनमी को पटरी पर लाने के कई उपाय जारी हैं. केंद्र और राज्य दोनों ही सरकारें (Union and State Government Both) इसके लिए अपने-अपने स्तर से प्रयास कर रही हैं. इसी क्रम में पंजाब सरकार (Punjab Government) की ओर से सख्त लॉकडाउन में कई सारी छूटें दिए जाने की घोषणा की गई है. इस बात की जानकारी पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री कार्यालय (CMO) ने दी.


यह भी पढ़ें: कंगना रनौत का दावा- मेरे पास पूरे कागज फिर भी कल मेरा ऑफिस तोड़ देगी BMC



पंजाब के मुख्यमंत्री कार्यालय ने बताया है कि संशोधित निर्णय के अनुसार अब रात 9:30 से 5 बजे तक सभी शहरों / कस्बों में रात का कर्फ्यू लागू रहेगा. होटल और रेस्तरां को रात 9 बजे तक सभी दिनों तक खुले रहने की अनुमति दी जाएगी, संशोधित दिशानिर्देशों के अनुसार इसके बाद भोजन की होम डिलीवरी की अनुमति दी गई है. आर्थिक मोर्चे पर सुस्ती के बाद कई अन्य राज्यों ने भी अपने यहां सख्त लॉकडाउन में ढील देने का निर्णय लिया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज