Home /News /nation /

पीएम मोदी से मिलकर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने रखी ऐसी मांग

पीएम मोदी से मिलकर पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्‍नी ने रखी ऐसी मांग

पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने प्रधानमंत्री मोदी से भेंट की.

पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी ने प्रधानमंत्री मोदी से भेंट की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से शिष्‍टाचार भेंट करने के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) ने बताया कि इस भेंट के दौरान मैंने तीन मुद्दे साझा किए. उन्‍होंने कहा कि बहुत अच्‍छी बातचीत हुई. मुख्‍यमंत्री बनने के बाद मेरी यह प्रधानमंत्री मोदी से पहली मुलाकात थी, उन्‍होंने सभी बातों को ध्‍यान से सुना.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्‍ली. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से शिष्‍टाचार भेंट करने के बाद पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह चन्‍नी (Chief Minister Charanjit Singh Channi) ने बताया कि इस भेंट के दौरान मैंने तीन मुद्दे साझा किए. उन्‍होंने कहा कि प्रधानमंत्री के साथ बहुत अच्‍छी बातचीत हुई. मुख्‍यमंत्री बनने के बाद मेरी यह प्रधानमंत्री मोदी से पहली मुलाकात थी, उन्‍होंने सभी बातों को ध्‍यान से सुना. इस भेंट के लिए कोई खास एजेंडा नहीं था, लेकिन मैंने जो मुद्दे प्रधानमंत्री जी के सामने रखे, उन पर उन्‍होंने आश्‍वासन दिया है.

    पीएम मोदी से मिलने के बाद मीडिया से चर्चा में पंजाब के मुख्‍यमंत्री चरणजीत सिंह ने कहा कि किसानों के विरोध और प्रदर्शन कर रहे किसानों का मामला सुलझाना चाहिए. इसके लिए बातचीत फिर से शुरू करनी चाहिए. चन्‍नी ने कहा कि मैंने प्रधानमंत्री से तीन कृषि कानूनों को वापस लिए जाने की मांग भी की. इन कानूनों के विरोध में प्रदर्शनकारी किसान काफी दिनों से आंदोलन कर रहे हैं.

    ये भी पढ़ें : कोविन सर्टिफिकेट नहीं स्वीकारा! अब ब्रिटेन से आने वाले भारत में झेलेंगे सख्त नियम

    ये भी पढ़ें : Punjab Congress Crisis: पंजाब के पूर्व सीएम अमरिंदर सिंह का हरीश रावत पर पलटवार, सिद्धू ने खुलकर किया अपमान

    मुख्‍यमंत्री ने कहा कि वैसे तो यह एक शिष्‍टाचार भेंट थी, लेकिन मैंने किसानों का मुद्दा उठाया. मैंने बताया कि पंजाब में आमतौर पर धान खरीद का सीजन 1 अक्‍टूबर से होता है, लेकिन इस साल केंद्र ने इसे 10 अक्‍टूबर से शुरू करने का फैसला किया है. मैंने प्रधानमंत्री मोदी से प्रार्थना की है इस खरीद को अभी शुरू किया जाए.

    मीडिया से चर्चा में मुख्‍यमंत्री चन्‍नी ने कहा कि करतारपुर कॉरिडोर को कोविड-19 के कारण बंद कर दिया गया था. इसे जल्‍द से जल्‍द खोलने का अनुरोध किया है. करतारपुर गलियारा सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव के अंतिम विश्राम स्थल पाकिस्तान में गुरुद्वारा दरबार साहिब को गुरदासपुर जिले के डेरा बाबा नानक मंदिर से जोड़ता है. नवंबर 2019 में गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व के शुभ अवसर पर करतारपुर कॉरिडोर खोला गया था. हालांकि कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण मार्च 2020 में गलियारे के माध्यम से करतारपुर में भक्तों की आवाजाही को निलंबित कर दिया गया था. गलियारे को दोबारा खोलने पर फिलहाल कोई फैसला नहीं लिया गया है.

    Tags: Chief Minister Charanjit Singh Channi, Kartarpur Corridor, Prime Minister Narendra Modi, Three Agricultural Law Protests

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर