Home /News /nation /

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक से CM चन्नी का इनकार, बताई काफिले के रुकने की ये वजह, जानें

पीएम मोदी की सुरक्षा में चूक से CM चन्नी का इनकार, बताई काफिले के रुकने की ये वजह, जानें

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Photo- ANI)

पंजाब के सीएम चरणजीत सिंह चन्नी (Photo- ANI)

Punjab cm reacts on pm modi security lapse issue: पंजाब के फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में चूक को लेकर मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने सफाई दी है. उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस बारे में कोई सूचना नहीं थी कि पीएम मोदी भटिंडा एयरपोर्ट से फिरोजपुर की ओर जा रहे थे. सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई मार्ग से यात्रा करने वाले थे लेकिन बारिश की वजह से प्लान में बदलाव किया गया था. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला सड़क मार्ग से भटिंडा से फिरोजपुर की ओर निकला. लेकिन इस बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़: पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की सुरक्षा व्यवस्था में चूक को लेकर सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (CM Charanjit Singh Channi) ने इनकार किया है. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार को इस बारे में कोई सूचना नहीं थी कि पीएम मोदी भटिंडा एयरपोर्ट से फिरोजपुर की ओर जा रहे थे. फिरोजपुर में बुधवार को पीएम मोदी के काफिले को फ्लाईओवर पर 15 से 20 मिनट तक रूकना पड़ा. क्योंकि कुछ प्रदर्शनकारियों ने रोड को जाम कर दिया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने इस बारे में राज्य सरकार से सफाई मांगी है.

    एक टीवी न्यूज चैनल से बातचीत में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हवाई मार्ग से यात्रा करने वाले थे लेकिन बारिश की वजह से प्लान में बदलाव किया गया था. इसके बाद पीएम मोदी का काफिला सड़क मार्ग से भटिंडा से फिरोजपुर की ओर निकला. लेकिन इस बारे में पहले से कोई जानकारी नहीं थी. मैंने सुबह 3 बजे तक किसानों से सभी मार्गों पर जारी प्रदर्शन को खत्म करने को कहा. बुधवार सुबह तक सभी रोड खुलवा लिए गए थे. उस समय तक सड़क मार्ग से पीएम का काफिला निकलने की कोई योजना नहीं थी. अगर हमें इस बारे में पहले से जानकारी दी जाती तो हम बेहतर इंतजाम करते.

    मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा कि जिस सड़क से पीएम मोदी की गाड़ियां गुजर रही था. वहां पर किसी व्यक्ति ने गाड़ी खड़ी कर दी थी. इस वजह से प्रधानमंत्री का काफिला रोक दिया गया. ऐसा होना स्वाभाविक था, इसमें सुरक्षा में चूक का कोई मामला नहीं है.

    सीएम चन्नी ने कहा कि, पीएम को रैली के लिए फिरोजपुर जाना था लेकिन उन्हें वापस जाना पड़ा इसके लिये हमें खेद है. वे देश के प्रधानमंत्री है इसलिए हम उनका सत्कार करते हैं. उन्होंने कहा कि पीएम के प्रोग्राम मे जाने के लिये कोरोना टेस्ट कराना पड़ता है. हमारे पीए का कोरोना टेस्ट पोजिटिव आ गया था. इस पर मैंने अपनी कैबिनेट की राय मांगी कि मैं कोरोना पॉजिटव के संपर्क में आया गया हूं क्या मुझे नहीं जाना चाहिये. इसके बाद मैंने फायनेंस मिनिस्टर को ड्यूटी पर लगाया. उन्हें फिरोजपुर में पीएम के स्वागत के लिए जाना था.

    यह भी पढ़ें: अपने CM को धन्यवाद कहना, कि मैं बठिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट आया- सुरक्षा में चूक के बाद बोले PM मोदी

    मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने तंज कसते हुए यह भी कहा कि, बीजेपी की रैली के लिए हमने 70 हजार लोगों के बैठने की व्यवस्था का इंतजाम किया था लेकिन वहां सिर्फ 700 लोग ही पहुंचे. शायद लोगों की कम संख्या भी पीएम मोदी के वापस लौटने की वजह रही होगी.

    इस पूरे मामले में गृह मंत्रालय ने इसे पीएम मोदी की सुरक्षा में गंभीर चूक मानते हुए पंजाब सरकार से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है. बता दें कि फिरोजपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 42,750 करोड़ के विकास कार्यों के शिलान्यास के लिए पहुंचना था.

    Tags: Charanjit Channi, PM Modi, Punjab Election 2022

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर