पंजाबः CM अमरिंदर ने की केंद्र से अतिरिक्त 300 मीट्रिक टन ऑक्सीजन और वैक्सीन की मांग

 प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की स्थिति जानने के लिए पंजाब, कर्नाटक, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बात की .(फाइल)

प्रधानमंत्री पीएम मोदी ने कोरोना वायरस की स्थिति जानने के लिए पंजाब, कर्नाटक, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से बात की .(फाइल)

कैप्टन की इस मांग के बाद पीएम मोदी ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. पीएम से आश्वासन मिलने के बाद सीएम कैप्टन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र राज्य को ऑक्सीजन आपूर्ति करने के लिए तत्काल कदम उठाएगी.

  • Share this:

नई दिल्ली/चंडीगढ़. देशभर में कोरोना वायरस की दूसरी लहर (Coronavirus Second Wave) से बिगड़ते हालातों के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने पंजाब, कर्नाटक, बिहार और उत्तराखंड के मुख्यमंत्रियों से रविवार को बातचीत की. बैठक के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पीएम मोदी से ऑक्सीजन का कुल कोटा 300 मीट्रिक टन बढ़ाने और राज्य के लिए वैक्सीन की तत्काल आपूर्ति सुनिश्चित करने का आग्रह किया. कैप्टन ने कहा कि वर्तमान में पंजाब में वैक्सीन और ऑक्सीजन दोनों की कमी है.

कैप्टन की इस मांग के बाद पीएम मोदी ने उन्हें हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है. पीएम से आश्वासन मिलने के बाद सीएम कैप्टन ने कहा कि उन्हें उम्मीद है कि केंद्र राज्य को ऑक्सीजन आपूर्ति करने के लिए तत्काल कदम उठाएगी. कैप्टन ने कहा कि कोरोना वायरस की दूसरी लहर काफी घातक है, इससे बचने के लिए वैक्सीनेशन बहुत जरूरी है. ऐसे में केंद्र सरकार जल्द ही पंजाब को वैक्सीन भेजेगी.

कोरोना के हालातों पर लगातार बातचीत कर रहे हैं पीएम

उल्लेखनीय है कि कोरोना वायरस को हराने की अपनी कोशिशों में लगे पीएम मोदी लगातार देशभर के मुख्यमंत्रियों के साथ बातचीत कर स्थिति का जायजा ले रहे हैं. भारत में कोरोना वायरस की दूसरी लहर से महाराष्ट्र सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. देशभर में जारी कोरोना वायरस के खतरनाक प्रकोप के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से बात कर राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति पर चर्चा की.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज