पंजाब कांग्रेस के नए अध्‍यक्ष सिद्धू 23 जुलाई को लेंगे चार्ज, सीएम को न्‍योता

अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू ने स्वर्ण मंदिर में मत्‍था टेका.

पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने 23 जुलाई को पदभार ग्रहण करने का निर्णय लिया है. इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को भी न्‍योता दिया गया है. मुख्‍यमंत्री को भेजे गए इस आमंत्रण में 65 विधायकों के हस्‍ताक्षर हैं. सूत्रों ने बताया है कि इस कार्यक्रम में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत को भी आमंत्रित किया गया है.

  • Share this:
    अमृतसर. पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू ने 23 जुलाई को पदभार ग्रहण करने का निर्णय लिया है. इस कार्यक्रम में पंजाब के मुख्‍यमंत्री कैप्‍टन अमरिंदर सिंह को भी न्‍योता दिया गया है. मुख्‍यमंत्री को भेजे गए इस आमंत्रण में 65 विधायकों के हस्‍ताक्षर हैं. सूत्रों ने बताया है कि इस कार्यक्रम में पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत को भी आमंत्रित किया गया है. इस आमंत्रण को लेकर मुख्‍यमंत्री की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है.

    सूत्रों ने बताया है कि पंजाब कांग्रेस के नवनियुक्‍त अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का पदभार ग्रहण समारोह भव्‍य स्‍तर पर होगा, इसमें पंजाब के सभी प्रमुख कांग्रेस नेता शामिल होंगे. 23 जुलाई को होने वाले इस कार्यक्रम को लेकर कई स्‍तर पर तैयारियां की जा रही हैं. बुधवार को नवजोत सिंह ने कांग्रेस के कई पदाधिकारियों, विधायकों और अन्‍य से भेंट की.

    ये भी पढ़ें : तो जल्द दुनिया भर में फैल जाएगा कोरोना का डेल्टा वेरिएंट, 124 देशों तक पहुंचा!

    ये भी पढ़ें : आत्मनिर्भर भारत की ओर एक और कदम, DRDO ने सफलतापूर्वक लॉन्च की MPATGM मिसाइल

    नाश्‍ते पर बुलाकर दिखा दी ताकत, कैप्‍टन का दबाव कारगर साबित नहीं हुआ
    अमृतसर में नवजोत सिंह सिद्धू ने बुधवार को अपने निवास पर कांग्रेस मंत्री और विधायकों को नाश्‍ते पर आमंत्रित किया था. नाश्‍ते के साथ ही स्‍वर्ण मंदिर जाने का कार्यक्रम तय किया गया था. इस कार्यक्रम में कांग्रेस के कुल 80 में से 60 विधायक पहुंचे. मुख्‍यमंत्री के दबाव के बावजूद तीन कैबिनेट मंत्री, कई जिला अध्यक्ष, निगम और बोर्डों के चेयरमैन भी पहुंचे.

    सूत्रों की माने तो सिद्धू ने अमरिंदर गुट में बड़ी सेंध लगा दी है. हालांकि कुछ मंत्री और विधायकों ने नवजोत सिंह के घर और उनके साथ स्‍वर्ण मंदिर जाने से परहेज किया. सिद्धू बुधवार को 12:30 बजे लाव-लश्‍कर के साथ अमृतसर में श्रीहरमंदिर साहिब (Harminder Sahib) में माथा टेकने के लिए पहुंचे. इस अवसर पर उनके समर्थकों का उत्‍साह देखने वाला था. सिद्धू का श्रीहरमंदिर साहिब जाना कांग्रेस में 'पावर शो' सरीखा बन गया. श्रीहरमंदिर साहिब को ही स्‍वर्ण मंदिर या दरबार साहिब भी कहा जाता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.