COVID-19: पंजाब DGP ने कहा, क्वॉरंटाइन में रहे ही नहीं इसलिए बाहर आने की खबर गलत

COVID-19: पंजाब DGP ने कहा, क्वॉरंटाइन में रहे ही नहीं इसलिए बाहर आने की खबर गलत
पंजाब पुलिस के 17 जवान क्वॉरन्टाइन में भेजे गए हैं. (सांकेतिक फोटो)

डीजीपी (DGP) की बेटी मार्च की 16 तारीख को विदेश से वापस लौटी थी. हालांकि उसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) के कोई लक्षण नहीं थे. फिर भी उसे एहतियातन क्वारंटाइन (Quarantine) में रखा गया था.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 31, 2020, 5:55 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब (Punjab) के डीजीपी दिनकर गुप्ता (DGP Dinkar Gupta) को लेकर एक खबर फैलाई जा रही थी उनका क्वॉरंटाइन (Quarantine) मंगलवार को खत्म हो गया है. इस पर डीजीपी की ओर से सफाई आई है. उन्होंने कहा है कि चूंकि वे कभी क्वॉरंटाइन में रहे ही नहीं इसलिए मंगलवार को उनका क्वॉरंटाइन खत्म होने का सवाल ही नहीं उठता है.

उन्होंने बताया है कि उनकी बेटी मार्च की 16 तारीख को विदेश (Foreign) से वापस लौटी थी. हालांकि उसमें कोरोना वायरस (Coronavirus) के कोई लक्षण नहीं थे. फिर भी उसे एहतियातन क्वारंटाइन में रखा गया था. ऐसा होम क्वॉरंटाइन के कड़े नियमों का पालन करते हुए किया गया था.

होम क्वॉरंटाइन के दौरान सभी तरह के प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन किया गया
बताया गया है कि इस तरह से उनकी बेटी का 14 दिनों का होम क्वारंटाइन 30 तारीख यानी सोमवार को खत्म हो गया है. इस दौरान उनकी बेटी में किसी भी तरह के वायरस के संक्रमण नहीं देखे गए हैं. इसके बाद पंजाब के डीजीपी (DGP of Punjab) के घर के बाहर होम क्वॉरंटाइन का बोर्ड भी लगाया गया था.



इस दौरान यह भी साफ किया गया है कि डीजीपी गुप्ता की बेटी को होम क्वॉरंटाइन (Home Quarantine) में रखने के पूरे समय के दौरान, इसे बताए गये सभी नियमों का कड़ाई से पालन किया गया.



पंजाब में अब तक कुल 41 मामले और 3 लोगों की मौत
वहीं बता दें कि पंजाब के अमृतसर (Amritsar) में रविवार देर रात एक व्यक्ति की मौत के बाद सोमवार शाम को पटियाला के अस्पताल में भर्ती महिला ने भी दम तोड़ दिया. वह लुधियाना की रहने वाली थी. इसके साथ ही सोमवार को प्रदेश में कोरोना के पॉजिटिव केसों की संख्या भी 38 से बढ़कर 41 पर पहुंच गई.

राज्य सरकार (State Government) द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार सेहत विभाग द्वारा अब तक 1051 संदिग्धों की जांच के लिए सैंपल लिए गए जिनमें से 881 की रिपोर्ट निगेटिव पाई गई है. फिलहाल 129 लोगों की जांच रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है

यह भी पढ़ें: राज्यसभा सचिवालय के कर्मचारी कोरोना वायरस से लड़ाई में 33 लाख रुपये करेंगे दान
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading