Home /News /nation /

पंजाब में 'खेला' की तैयारी में भाजपा! चुनाव से पहले शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्रियों, सांसदों समेत 4 सिंगर

पंजाब में 'खेला' की तैयारी में भाजपा! चुनाव से पहले शामिल हो सकते हैं पूर्व मंत्रियों, सांसदों समेत 4 सिंगर

2017 पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल कर 10 साल पुरानी भाजपा-शिअद सत्ता को बाहर का रास्ता दिखाया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर: ANI)

2017 पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 77 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल कर 10 साल पुरानी भाजपा-शिअद सत्ता को बाहर का रास्ता दिखाया था. (प्रतीकात्मक तस्वीर: ANI)

Punjab Elections Update: सूत्रों ने कहा, 'कई लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं, इसमें थोड़ा समय लगेगा. 4-5 दिनों यानि एक सप्ताह में ही जॉइनिंग की संभावना है.' रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों का कहना है, 'जिस नाराजगी का पंजाब ने सामना किया है, वह खत्म होना चाहिए. फिर चाहे वह आतंकवाद हो या ड्रग्स हो. अच्छे लोगों को सत्ता में होना चाहिए, ताकि युवाओं को फायदा मिल सके. जो पढ़े, लिखे हैं, वे विदेश जा रहे हैं और वहां बस रहे हैं.'

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव (Punjab Assembly Elections) में कुछ महीनों का वक्त ही बाकी है. अब खबर है कि राज्य में बड़ी संख्या में दिग्गज नेता भारतीय जनता पार्टी (BJP) का दामन थाम सकते हैं. कहा जा रहा है कि इनमें कई नेता पहले कैबिनेट मंत्री भी रह चुके हैं. हाल ही में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amarinder Singh) और भाजपा ने आगामी विधानसभा चुनाव साथ लड़ने की घोषणा की है. सीएम पद से हटाए जाने के बाद हाल ही में कैप्टन ने अपनी नई पार्टी ‘पंजाब लोक कांग्रेस’ (Punjab Lok Congress) लॉन्च की है.

    समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया गया है कि पंजाब कैबिनेट के पूर्व मंत्री, सांसद, विधायक, पंजाबी गायक और हस्तियां भाजपा के संपर्क में हैं. रिपोर्ट के मुताबिक, करीब 15 से 20 लोग भाजपा में शामिल हो सकते हैं. इनमें से कई लोगों के पहले भी कांग्रेस, आम आदमी पार्टी, शिरोमणि अकाली दल और राष्ट्रीय समाजवादी कांग्रेस से संबंध रहे हैं. रिपोर्ट के अनुसार, सूत्रों ने बताया है कि चार गायकों समेत ये सभी लोग इस हफ्ते पंजाब में पार्टी में शामिल होंगे.

    यह भी पढ़ें: गोवा में कांग्रेस को फिर लगा झटका, इस दिग्गज विधायक ने छोड़ा साथ, आज दीदी के साथ शुरू करेंगे पारी

    सूत्रों ने कहा, ‘कई लोग भाजपा में शामिल हो रहे हैं, इसमें थोड़ा समय लगेगा. 4-5 दिनों यानि एक सप्ताह में ही जॉइनिंग की संभावना है.’ रिपोर्ट के मुताबिक, सूत्रों का कहना है, ‘जिस नाराजगी का पंजाब ने सामना किया है, वह खत्म होना चाहिए. फिर चाहे वह आतंकवाद हो या ड्रग्स हो. अच्छे लोगों को सत्ता में होना चाहिए, ताकि युवाओं को फायदा मिल सके. जो पढ़े, लिखे हैं, वे विदेश जा रहे हैं और वहां बस रहे हैं.’

    2017 पंजाब विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 77 सीटों के साथ पूर्ण बहुमत हासिल कर 10 साल पुरानी भाजपा-शिअद सत्ता को बाहर का रास्ता दिखाया था. वहीं, आम आदमी पार्टी 20 सीटों पर जीत के साथ दूसरी सबसे बड़ी पार्टी बनकर सामने आई थी. 117 सदस्यीय पंजाब विधानसभा में शिअद को 15 औऱ भाजपा को केवल 3 सीटें मिली थी. राज्य में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से तकरार के बाद कैप्टन ने पार्टी से दूरी बना ली थी. पूर्व सीएम की तरफ से नया दल तैयार करने के बाद प्रदेश में सियासी समीकरण बदल गए हैं.

    Tags: BJP, Captain Amarinder Singh, Congress, Punjab assembly elections, Punjab Lok Congress

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर