Home /News /nation /

Punjab Election: सिद्धू के करीबी का हेट स्पीच वाला Video वायरल, कहा- 'मैं कौम के लिए घर में घुस के'..., विपक्ष ने दागे सवाल

Punjab Election: सिद्धू के करीबी का हेट स्पीच वाला Video वायरल, कहा- 'मैं कौम के लिए घर में घुस के'..., विपक्ष ने दागे सवाल

पंजाब कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फ़ाइल फोटो)

पंजाब कांग्रेस समिति के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू. (फ़ाइल फोटो)

Mohammad Mustafa viral video in Punjab: भाजपा प्रवक्ता ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कहा कि उन्हें इस बारे में जवाब देना चाहिए और इस प्रकरण पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने मुस्तफा के इस बयान पर चुनाव आयोग को संज्ञान में लेने की बात कही है.उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मुस्तफा की पत्नी और विधायक रजिया सुल्ताना को वहां से चुनाव नहीं लड़ने दिया जाए.

अधिक पढ़ें ...

    स्वाती भान

    नई दिल्ली: पंजाब चुनाव (Punjab Election) की तारीख जैसे जैसे नजदीक आ रही है वैसे वैसे राज्य में चुनावी तपिश भी बढ़ती जा रही है. विधानसभा चुनाव से पहले पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के प्रमुख सहयोगी और रिटॉयर्ड डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा ने कथित तौर पर अभद्र भाषा पर बयान बाजी की है जिसके बाद चुनावी ठंड के मौसम में भी चुनावी गर्माहट बढ़ती दिख रही है.पूर्व डीजीपी के वीडियों ने देश की सबसे पुरानी पार्टी को बेहद शर्मनाक स्थित में डाल दिया है.

    कथित वीडियो में पूर्व डीजीपी मोहम्मद मुस्तफा अपनी पत्नी और मलेरकोटला से कांग्रेस की उम्मीदवार और कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना के लिए चुनाव प्रचार कर रहे थे. इस दौरान उन्होंने भड़काऊ भाषण दिया और अपने भाषण में अभद्र भाषा का प्रयोग किया.

    मोहम्मद मुस्तफा 20 जनवरी को एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि अगर उनके कार्यक्रम के पास किसी और के कार्यक्रम को अनुमति दी गई तो इसके गंभीर परिणाम भुगतने होंगे. दरअसल मुस्तफा जहां भाषण दे रहे थे वहीं एक दूसरी राजनीतिक पार्टी का कार्यक्रम था और उसमें लोगों की भीड़ देखकर मुस्तफा आग बबूला हो गए. उन्होंने कहा कि मैं इनका कोई जलसा नहीं होने दूंगा,मैं एक कौमी सिपाही हूं, मैं आरएसएस का एजेंट नहीं हूं जो डर कर घर में घुस जाऊंगा.

    मोहम्मद मुस्तफा ने राजनीतिक पार्टी और जिला प्रशासन को धमकाते हुए कहा कि प्रशासन और ये लोग मेरी बात को अच्छे से समझ लें, अगर मैं बिगड़ गया तो किसी के भी काबू में नहीं आऊंगा. उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी कि जहां भी उनका कार्यक्रम है वहां हिंदुओं के कार्यक्रम को अनुमति नहीं मिलनी चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर दोबारा ऐसी हरकत हुई तो खुदा कसम घर में घुसकर मारूंगा, मैं कौम के लिए लड़ रहा हूं, वोट के लिए नहीं लड़ रहा.

    कथित अभद्र भाषा वाला यह वीडियो सबसे पहले कथित तौर पर भाजाप पंजाब युवा विंग के प्रवक्ता चिरांशू रतन द्वारा शेयर किया गया. उसी वीडियो पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए भाजपा प्रवक्ता शाजिया इल्मी ने कहा कि हमारी टीम और चिरांशू को यह वीडियो मिला है. उन्होंने कहा कि मुस्तफा द्वारा इस तरह का भड़काऊ भाषण मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र मलेरकोटला में चुनाव प्रचार के दौरान दिया गया. उन्होंने आरोप लगया कि मुस्तफा चुनाव से पहले इस तरह के भाषण देकर सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश कर रहे हैं.

    भाजपा प्रवक्ता ने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू से कहा कि उन्हें इस बारे में जवाब देना चाहिए और इस प्रकरण पर अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए. इतना ही नहीं उन्होंने मुस्तफा के इस बयान पर चुनाव आयोग को संज्ञान में लेने की बात कही है.उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि मुस्तफा की पत्नी और विधायक रजिया सुल्ताना को वहां से चुनाव नहीं लड़ने दिया जाए.

    आप के वरिष्ठ नेता और पंजाब मामलों के प्रभारी राघव चड्ढा ने भी टिप्पणी की और कहा कि यह स्पष्ट है कि कांग्रेस चुनाव से पहले पंजाब में शांति और सद्भाव बिगाड़ना चाहती है। “एक पूर्व डीजीपी और पीपीसीसी प्रमुख के सलाहकार और चन्नी सरकार के करीबी, यह स्पष्ट है कि पार्टी शांति और सद्भाव को बिगाड़ना चाहती है। पार्टी को यह स्पष्ट करना चाहिए कि क्या वे इन बयानों का समर्थन करते हैं और क्या वे अपने सलाहकारों के माध्यम से अपने विचार फैला रहे हैं.”

    Tags: Assembly Election 2022, Punjab Election 2022

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर