Home /News /nation /

Punjab Election: भाजपा, कैप्टन अमरिंदर और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी जारी करेगी संयुक्त घोषणापत्र

Punjab Election: भाजपा, कैप्टन अमरिंदर और सुखदेव सिंह ढींढसा की पार्टी जारी करेगी संयुक्त घोषणापत्र

अमरिंदर सिंह और ढींडसा के साथ गठबंधन के बाद भाजपा को राज्य में चुनाव के लिए प्रमुख सिख चेहरे मिल गए हैं.

अमरिंदर सिंह और ढींडसा के साथ गठबंधन के बाद भाजपा को राज्य में चुनाव के लिए प्रमुख सिख चेहरे मिल गए हैं.

Punjab Elections 2022: पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रभारी शेखावत ने कहा कि सीट के बंटवारे संबंधी समझौते को अंतिम रूप देने के लिए एक संयुक्त समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें हर दल के दो नेता शामिल होंगे. भाजपा के सूत्रों ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव में पंचकोणीय मुकाबला होने का अनुमान है, क्योंकि कांग्रेस, शिअद और आम आदमी पार्टी के अलावा विभिन्न किसान संगठन भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

अधिक पढ़ें ...

    चंडीगढ़: पंजाब में भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party BJP) राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (former Chief Minister Amarinder Singh) की पंजाब लोक कांग्रेस (Punjab Lok Congress) और सुखदेव सिंह ढींढसा (Sukhdev Singh Dhindsa) के शिरोमणि अकाली दल संयुक्त (Shiromani Akali Dal SAD United) के बीच गठबंधन के ऐलान बाद तीनों दलों ने एक संयुक्त घोषणा पत्र जारी करने का ऐलान किया है. भाजपा के चुनाव प्रभारी केंद्रीय मंत्री गजेंद्र शेखावत (Union Minister Gajendra Shekhawat) ने यह जानकारी दी है.

    तीनों दलों की बैठक के बाद शेखावत ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, अमरिंदर सिंह और सुखदेव सिंह ढींढसा ने यहां एक बैठक की और यह फैसला किया गया कि भाजपा, अमरिंदर सिंह की पार्टी और ढींढसा की पार्टी पंजाब में मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ेगी.

    यह भी पढ़ें- Video: BJP सांसद तेजस्वी सूर्या के विवादित बोल- ‘हिंदू धर्म में वापसी ही एकमात्र जरिया’, बढ़ा विवाद तो वापस लिया बयान

    पंजाब में भाजपा के चुनाव प्रभारी शेखावत ने कहा कि सीट के बंटवारे संबंधी समझौते को अंतिम रूप देने के लिए एक संयुक्त समिति का गठन किया जाएगा, जिसमें हर दल के दो नेता शामिल होंगे. भाजपा के सूत्रों ने बताया कि पंजाब विधानसभा चुनाव में पंचकोणीय मुकाबला होने का अनुमान है, क्योंकि कांग्रेस, शिअद और आम आदमी पार्टी के अलावा विभिन्न किसान संगठन भी चुनावी मैदान में उतर सकते हैं.

    अमरिंदर सिंह ने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा देने और कांग्रेस छोड़ने के कुछ दिन बाद अपने अलग दल पंजाब लोक कांग्रेस का गठन किया है. इससे पहले भाजपा के सबसे पुराने सहयोगी दलों में शामिल शिअद तीन केंद्रीय कृषि कानूनों के मुद्दे को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन से अलग हो गया था. अमरिंदर सिंह और ढींढसा के साथ गठबंधन के बाद भाजपा को राज्य में चुनाव के लिए प्रमुख सिख चेहरे मिल गए हैं.

    राज्यसभा सदस्य ढींढसा ने चुनावी रणनीति तैयार करने के लिए यहां केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर शाह और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा समेत भगवा दल के शीर्ष नेताओं से सोमवार को मुलाकात की. जिसके बाद नई रणनीति तैयार की गई है.

    Tags: Amarinder Singh, Punjab Elections 2022, Punjab news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर