पंजाब में भी 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 18 मई से खुलेंगी दुकानें लेकिन...

पंजाब में भी 31 मई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, 18 मई से खुलेंगी दुकानें लेकिन...
पंजाब के मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन बढ़ाने की घोषणा की है.

Punjab extends lockdown: पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी.

  • Share this:
चंडीगढ़. देश में कोरोना संक्रमित मरीजों (Coronavirus) की संख्या का आंकड़ा 88 हजार से पार हो चुका है. बढ़ते कोरोना संक्रमण के खतरे के मद्देनजर मिजोरम, महाराष्ट्र के बाद पंजाब ने भी लॉकडाउन (lockdown) को बढ़ाने की घोषणा कर दी है. पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने शनिवार शाम को कहा कि राज्य में लागू कोविड-19 लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा, लेकिन सरकार कर्फ्यू वाली पाबंदियां हटा लेगी.

मुख्यमंत्री ने कहा, '18 मई से राज्य मे कर्फ्यू नहीं होगा. लेकिन लॉकडाउन 31 मई तक जारी रहेगा.' उन्होंने संकेत दिया कि 18 मई से कुछ हद तक सार्वजनिक परिवहन भी चलेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार 18 मई से और ढील की घोषणा करेगी, लेकिन साथ ही उन्होंने राज्य में कोविड-19 को फैलने से रोकने के लिए लोगों की मदद मांगी.

शिक्षण संस्थान रहेंगे बंद
अमरिंदर सिंह ने कहा, 'मैं 18 मई से ज्यादातर दुकानों और छोटे उद्योगों को खोलने की अनुमति दूंगा.' मुख्यमंत्री ने कहा कि इस दौरान शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi)  और गृह मंत्रालय से देशव्यापी लॉकडाउन में कुछ छूट देकर 31 मई तक लागू रखने का सुझाव दिया है.



पंजाब में कोरोना संक्रमण के मामले


राज्य सरकार के मुताबिक, अब तक राज्य में 1946 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं. इसमें से 1257 मरीज इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं और 32 लोगों की मौत हो चुकी है. राज्य के सात जिलों में अब तक कोरोना वायरस के 100 से ज्यादा केस सामने आए हैं. सबसे ज्याादा मामले अमृतसर में पाए गए हैं. यहां अब तक 301 पॉजिटिव केस सामने आए हैं. जालंधर में 201, तरन तारन में 154, लुधियाना में 139, गुरदासपुर में 122, एसबीएस नगर में 103 और एसएएस नगर में 102 मामले सामने आए हैं.



ये भी पढ़ेंः-
महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमितों की संख्या 30 हजार के पार, आज आए 1606 नए मामले
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading