Assembly Banner 2021

आढ़तियों के पक्ष में उतरी पंजाब सरकार, कैप्टन बोले- आपके लिए लड़ाई जारी रखेंगे

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आढ़तियों को बताया कि उन्होंने 19 मार्च को प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था.

कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने आढ़तियों को बताया कि उन्होंने 19 मार्च को प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था.

Punjab Latest news: कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आढ़तियों को बताया कि उन्होंने 19 मार्च को प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के साथ भी निजी तौर पर बातचीत की थी और केंद्रीय मंत्री ने उनको इस मसले पर मदद का भरोसा दिया था.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह (Chief Minister Captain Amarinder Singh) ने आज अनाज की खरीद पर पैसों की अदायगी सीधे किसानों के खातों में डालने के मुद्दे पर किसी तरह की ढील न देने पर केंद्र के ताजा आदेशों के मद्देनजर आढ़तियों (adhatiyas) को अपनी सरकार की तरफ से पूर्ण समर्थन का भरोसा दिया है.

राज्य के आढ़तियों के साथ वर्चुअल मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा, ‘‘मेरे दरवाजे आपके लिए हमेशा खुले हैं.’’ मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उनके साथ खड़ी रहेगी और किसानों को आढ़तियों द्वारा अदायगी करने की स्थापित प्रणाली को तबाह करने के लिए केंद्र सरकार के कदम के खिलाफ लड़ाई लड़ेगी.

Youtube Video




131 करोड़ रुपये बकाया जारी करने का आदेश
उन्होंने ऐलान किया कि पंजाब में आढ़तिए खरीद प्रणाली का अटूट हिस्सा बने रहेंगे. मुख्यमंत्री ने संबंधित विभाग को आढ़तियों के राज्य सरकार की तरफ बकाया 131 करोड़ रुपये जारी करने के आदेश दिए. उन्होंने डी.बी.टी. के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) से मिलने के लिए समय मांगा है जो शायद अलग-अलग राज्यों में चुनाव मुहिम में व्यस्त हुए हैं.

ये भी पढ़ेंः- वोटिंग के दिन पीएम मोदी रैली कैसे कर रहे हैं, ऐसा खराब चुनाव कभी नहीं देखा- ममता बनर्जी

कैप्टन अमरिंदर सिंह ने आढ़तियों को बताया कि उन्होंने 19 मार्च को प्रधानमंत्री को पत्र लिखा था और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Union Home Minister Amit Shah) के साथ भी निजी तौर पर बातचीत की थी और केंद्रीय मंत्री ने उनको इस मसले पर मदद का भरोसा दिया था.

उन्होंने खुलासा किया कि राज्य के खाद्य, सिविल सप्लाइज और उपभोक्ता मामलों संबंधी मंत्री भरत भूषण आशु ने इस मुद्दे को लेकर अमित शाह के साथ मुलाकात की थी. मीटिंग के दौरान फेडरेशन ऑफ आढ़तिया एसोसिएशन ऑफ पंजाब ने हरियाणा सरकार पर दोष लगाया कि केंद्र सरकार की डी.बी.टी. के प्रस्ताव को स्वीकृत करके उनके साथ धोखा किया गया.

उन्होंने पड़ोसी राज्य के मुख्यमंत्री एम.एल. खट्टर और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एक सिक्के के दो पहलू बताया. उन्होंने कैप्टन अमरिंदर सिंह को कहा, ‘‘परंतु हम आप पर भरोसा करते हैं.’’ आढ़तियों के लिए अपनी तरफ से बेहतर करने का वायदा करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब में किसानों का आढ़तियों के साथ काफी पुराना रिश्ता है. उन्होंने राज्य में आढ़तियों को कामयाब खरीद प्रणाली के लिए रीढ़ की हड्डी बताया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज