• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पंजाब में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, बच्चों को भेजने से पहले जान लीजिए नियम

पंजाब में 2 अगस्त से खुलेंगे स्कूल, बच्चों को भेजने से पहले जान लीजिए नियम

जाब में 11वीं व 12वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल पहले ही खुल चुके हैं

जाब में 11वीं व 12वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल पहले ही खुल चुके हैं

पंजाब में 11वीं व 12वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल पहले ही खुल चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए अब छोटे बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई है.

  • Share this:

    नई दिल्ली. देश में कोरोना की दूसरी लहर के कमजोर पड़ने के बाद अब स्कूलों और कॉलेजों को खोलने की भी कवायद शुरू हो गई है. इसी क्रम में पंजाब सरकार ने शनिवार को सभी स्कूलों खोलने का आदेश जारी किया है. आदेश के 2 अगस्‍त से सभी कक्षाओं के लिए स्‍कूलों को खोलने की इजाजत दी गई है. हालांकि इसमें कोरोना की गाइडलाइंस का सख्‍ती से पालन करना होगा. स्कूलों में बच्चे अपने अभिभावकों की मर्जी से ही आएंगे और ऑनलाइन कक्षाओं का विकल्प बना रहेगा.

    जानकारी के लिए बता दें कि पंजाब में 11वीं व 12वीं की कक्षाओं के लिए स्कूल पहले ही खुल चुके हैं. राज्य में कोरोना संक्रमण के मामलों में कमी को देखते हुए अब छोटे बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने की अनुमति दे दी गई है. राज्य के निजी स्कूल काफी समय से स्कूल खोलने देने की इजाजत देने की मांग कर रहे थे. स्कूलों के खुलने के ऐलान के बाद छात्रों और उनके परिजनों की प्रतिक्रिया सामने आने लगी है. स्कूल में पढ़ने वाले छात्र कार्तिक का कहना है, “यह एक बुरा फैसला है. हम अभी भी टीकाकरण से वंचित हैं और बीमारी की चपेट में हैं. टीकाकरण के बिना, सरकार को स्कूल नहीं खोलने चाहिए.”

    सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने जब बड़ी कक्षाओं के लिए स्कूल खोलने की इजाजत दी थी तो उन्होंने तभी कहा था कि अगर सब ठीकठाक रहा तो 2 अगस्त से छोटे बच्चों के लिए भी स्कूल खोलने की अनुमति दे दी जाएगी. अब सभी क्लासों के लिए स्कूल खुलने से निजी स्कूलों को बड़ी राहत मिलेगी.

    स्कूलों में क्लासें लगाने की इजाज़त होगी, लेकिन सिर्फ़ वही अध्यापक और स्टाफ को फिजीकली उपस्थित हो सकेंगे जिनको दोनों वैक्सीन लग चुकी हैं. इस संबंधी संबंधित डिप्टी कमिश्नर को लिखित तौर पर सूचित करना होगा.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज