Home /News /nation /

Punjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से मिली 6 करोड़ की नगदी

Punjab: ED की बड़ी कार्रवाई, सीएम चन्नी के भतीजे के यहां से मिली 6 करोड़ की नगदी

सीएम चन्नी के रिश्तेदार के घर से बरामद नगदी.(फाइल फोटो)

सीएम चन्नी के रिश्तेदार के घर से बरामद नगदी.(फाइल फोटो)

ED raids Punjab CM Channi Nephew: ईडी की इस कार्रवाई पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव के समय में दबाव बनाने के उद्देश्य से यह कार्रवाई की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब पश्चिम बंगाल में चुनाव हुए थे तो ममता बनर्जी के रिश्तेदारों के यहां ऐसी छापेमारी हो रही है और अब पंजाब में चुनाव हैं तो अब यहां इस तरह के हमले किए जा रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली: विधानसभा चुनाव से पहले प्रवर्तन निदेशालय, पंजाब में ताबड़तोड़ छापे मारी कर रही है. मंगवार को केंद्रीय जांच एजेंसी ईडी ने मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी (Charanjit Singh Channi) के करीबी रिश्तेदार के घर पर भी छापेमारी की. बताया जा रहा है प्रवर्तन निदेशालय ने आज अवैध खनन मामले पर मुख्यमंत्री के भतीजे भूपिंदर सिंह हनी के कई ठीकानों पर छापेमारी की. रिपोर्ट के मुताबिक केंद्रीय एजेंसी को भूपिंदर के यहां 6 करोड़ से ज्यादा की नगदी मिली है.

सूत्रों की माने तो अधिकारियों का कहना है कि इस पूरे मामले में मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया गया है और यह भी तलाशा जा रहा है कि इससे कौन कौन लोग जुड़े हैं. जांच एजेंसी को करोड़ों की नगदी के अलावा करोड़ों रुपये के लेन देन से जुड़े संदिग्ध दस्तावेज भी बरामद हुए हैं.

गौरतलब है कि इन दिनों प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गैरकानूनी तरीके से रेत का खनन करने में वालों के खिलाफ धन शोधन की जांच के तहत पंजाब में कई स्थानों पर मंगलवार को छापेमारी की. पंजाब में अवैध खनन का मुद्दा सबसे अहम चुनावी मुद्दों में से एक है. इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह भी अवैध खनन को लेकर पंजाब सरकार पर आरोप लगा चुके हैं.

ईडी की इस कार्रवाई पर सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि चुनाव के समय में दबाव बनाने के उद्देश्य से यह कार्रवाई की गई है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जब पश्चिम बंगाल में चुनाव हुए थे तो ममता बनर्जी के रिश्तेदारों के यहां ऐसी छापेमारी हो रही है और अब पंजाब में चुनाव हैं तो अब यहां इस तरह के हमले किए जा रहे हैं. उन्होंने कहा ईडी पंजाब में परेशानी खड़ी करने की कोशिश में लगी हुई है.

उन्होंने केंद्र पर निशाना साधते हुए कहा कि केवल मुख्यमंत्री और मंत्रियों पर ही नहीं बल्कि कांग्रेस के हर एक कार्यकर्ता पर दबाव बनाने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि लोकतांत्रिक देश में इस तरह का माहौल ठीक नहीं है. सीएम ने कहा कि हम हर तरह की परेशानियों से निपटने के लिए तैयार हैं.

Tags: Charanjit Singh Channi, Punjab, Punjab Election 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर