लाइव टीवी

PNB घोटाला: नीरव मोदी ने 5000 पन्नों की चार्जशीट पढ़ने के लिए मांगा लैपटॉप

News18Hindi
Updated: June 28, 2019, 8:55 AM IST
PNB घोटाला: नीरव मोदी ने 5000 पन्नों की चार्जशीट पढ़ने के लिए मांगा लैपटॉप
नीरव मोदी ने 5000 पन्नों की चार्जशीट आरोप पढ़ने के लिए जेल में मांगा लैपटॉप

पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कोर्ट से लैपटॉप की मांग की है.

  • Share this:
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) घोटाले के आरोपी हीरा कारोबारी नीरव मोदी ने अपने ऊपर लगे आरोपों के बारे में जानकारी हासिल करने के लिए कोर्ट से लैपटॉप की मांग की है. 13 हजार करोड़ रुपये के घोटाले के आरोपी नीरव मोदी ने वेस्टमिंस्टर मजिस्ट्रेट कोर्ट से कहा कि उन्हें भारत सरकार द्वारा लगाए 5000 पन्नों के आरोपों को पढ़ना है, इसलिए उन्हें लैपटॉप मुहैया कराया जाए. नीरव मोदी ने कोर्ट से ये भी कहा कि उन्हें लैपटॉप में इंटरनेट कनेक्शन नहीं चाहिए. इस पर कोर्ट ने कहा कि वह इस मामले में जो भी हो सकता है वह जरूर करेंगे.

कोर्ट ने मामले की अगली सुनवाई 25 जुलाई निर्धारित की गई है. बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी की चार बार जमानत अर्जी खारिज हो चुकी है. कोर्ट ने कहा है कि नीरव मोदी को जमानत नहीं दी जा सकती क्योंकि वह देश से भाग सकता है.

गौरतलब है कि सरकार ने सोमवार को नीरव मोदी के चार बैंक खातों को सीज़ कर दिया था. स्विट्जरलैंड सरकार की ओर से की गई इस कार्रवाई के बाद नीरव मोदी से जुड़े लोग भी उनके अकाउंट में जमा रुपयों का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे. सरकार की इस कार्रवाई के बाद नीरव मोदी को कुल 6 मिलियन डॉलर की संपत्ति से हाथ धोना पड़ा है.

इसे भी पढ़ें :- स्विट्जरलैंड सरकार की बड़ी कार्रवाई, नीरव मोदी के चार बैंक खाते सीज़

मामा मेहुल चोकसी की नागरिकता छिनेगा एंटीगा
पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) को लगभग 14 हजार करोड़ रुपये का चूना लगाकर विदेश फरार होने वाले हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी की मुश्किलें भी बढ़ने वाली हैं. भारत के दवाब में एंटीगा सरकार ने मेहुल चोकसी की नागरिकता को खारिज करने का फैसला किया है. एंटिगा के प्रधानमंत्री गैस्टन ब्राउन ने कहा, 'मेहुल चोकसी को पहले यहां की नागरिकता मिली हुई थी. लेकिन अब इसे रद्द किया जा रहा है और भारत प्रत्यर्पित किया जा रहा है. हम किसी भी अपराधी को अपने देश में सुरक्षित ठिकाना नहीं देंगे.' बता दें कि चोकसी को भारत वापस लाने के लिए प्रत्यर्पण प्रक्रिया मार्च में शुरू हुई थी.

इसे भी पढ़ें :- लंदन की जेल में ही रहेगा नीरव मोदी, अदालत ने चौथी बार ठुकराई जमानत याचिका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 28, 2019, 8:27 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर