• Home
  • »
  • News
  • »
  • nation
  • »
  • पंजाब: सिद्धू बनाएं जाएंगे पार्टी अध्यक्ष, कैप्टन होंगे 2022 का सीएम चेहरा; कांग्रेस का प्लान तैयार

पंजाब: सिद्धू बनाएं जाएंगे पार्टी अध्यक्ष, कैप्टन होंगे 2022 का सीएम चेहरा; कांग्रेस का प्लान तैयार

नवजोत सिंह सिद्धू को अध्यक्ष बनाने और कैप्टन अमरिंदर सिंह के चेहरे पर 2022 का चुनाव लड़ने का फैसला हुआ है. (फाइल फोटो)

Punjab Congress Internal Dispute: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi), प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने चर्चा की थी. इस बैठक में संगठन महासचिल वेणुगोपाल भी शामिल हुए थे. इस दौरान पंजाब का सियासी संकट सुलझाने के लिए यह बड़ा फैसला लिया गया है.

  • Share this:
नई दिल्ली. पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) में जारी आंतरिक विवाद पर विराम लगता दिख रहा है. खबर है कि नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) को राज्य का पार्टी अध्यक्ष बनाने के फैसला किया गया है. इसके अलावा कांग्रेस मौजूदा मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह की चेहरे पर ही 2022 का चुनाव लड़ेगी. हालांकि, पार्टी की तरफ से इस बात का आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है. राज्य के सीएम और शीर्ष नेताओं में शुमार सिद्धू के बीच बीते कुछ महीनों से तनातनी जारी है.

बुधवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और वरिष्ठ नेता हरीश रावत ने चर्चा की थी. इस बैठक में संगठन महासचिल वेणुगोपाल भी शामिल हुए थे. इस दौरान पंजाब का सियासी संकट सुलझाने के लिए यह बड़ा फैसला लिया गया है. प्रियंका की तरफ से सिद्धू को पद दिए जाने का समर्थन किया था. आगामी दो-तीन दिनों में पार्टी की तरफ से घोषणा की जाएगी.



यह भी पढ़ें: सोनिया से मिले कमलनाथ, यूपी में गठबंधन पर हुई चर्चा, SP-BSP पर निगाहें: सूत्र

इधर, खबरें आई थीं कि पहले कई नेता सिद्धू को राज्य में पार्टी कमान देने के खिलाफ हैं. ऐसे में इस नई जिम्मेदारी दिए जाने को लेकर नेता असहज महसूस कर रहे हैं. सीएम कैप्टन का खेमा सिद्धू को डिप्टी सीएम बनाने के पक्ष में है. इसके लिए खुद सीएम भी मंत्रिमंडल में विस्तार के लिए तैयार हैं. हालांकि, यह कहा गया है कि राज्य में दो और उप मुख्यमंत्री बनाएं जाएंगे. इनमें से एक दलित चेहरा होगा.

अटकलें लगाई जा रही हैं कि सिद्धू को बड़ा पद मिलने के बाद पार्टी में और फूट बढ़ सकती है. पूर्व अध्यक्ष प्रताप सिंह बाजवा भी इस पक्ष में नहीं हैं. सिद्धू के अलावा पार्टी में कार्यकारी अध्यक्ष को लेकर भी चर्चा तेज है. इसके लिए विजय इंदर सिंगला और संतोष चौधरी का नाम आगे चल रहा है. इससे पहले कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से तैयार की गई तीन सदस्यीय समिति ने राज्य के कई नेताओं से मुलाकात की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज