Home /News /nation /

punjab police apprehend two men spying for pakistans isi from kolkata

पंजाब पुलिस ने सीमा पार से संचालित होने वाले जासूसी नेटवर्क का खुलासा किया, 2 लोग गिरफ्तार

ISI के लिए जासूसी करने वाले दो लोग गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

ISI के लिए जासूसी करने वाले दो लोग गिरफ्तार (सांकेतिक तस्वीर)

Punjab News: अधिकारिक बयान के मुताबिक, राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ, अमृतसर ने जफर रियाज और उसके सहयोगी मोहम्मद शमशाद को अमृतसर से गिरफ्तार किया.

अमृतसर. पंजाब पुलिस ने पाकिस्तान की गुप्तचर एजेंसी ‘इंटर-सर्विसेज इंटेलीजेंस’ (आईएसआई) के लिए जासूसी करने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार कर बुधवार को दावा किया कि उसने सीमा पार से संचालित होने वाले एक जासूसी नेटवर्क का खुलासा किया है. एक अधिकारिक बयान के मुताबिक, राज्य विशेष अभियान प्रकोष्ठ, अमृतसर ने जफर रियाज और उसके सहयोगी मोहम्मद शमशाद को अमृतसर से गिरफ्तार किया. बयान में कहा गया है कि रियाज कोलकाता का निवासी है जबकि शमशाद बिहार का रहने वाला है.

बयान के मुताबिक, प्राथमिक जांच में यह सामने आया कि रियाज ने पाकिस्तानी नागरिक राबिया से शादी की थी. शुरूआत में राबिया कोलकाता में रियाज के साथ रहती थी. लेकिन जब रियाज 2012 में दुर्घटना के बाद वित्तीय रूप से कमजोर हो गया तो वह अपने ससुराल वालों के कहने पर लाहौर में रहने लगा. इसमें कहा गया है कि रियाज इलाज के लिए अक्सर ही भारत आता था. बयान में कहा गया है, ‘इस अवधि के दौरान वह पाकिस्तानी खुफिया अधिकारी अवैस के संपर्क में आया.’

बयान में कहा गया है, ‘शमशाद ने अमृतसर में एयरफोर्स स्टेशन और छावनी इलाके की तस्वीरें खींची थी और उसे रियाज से साझा किया, जिसने उसे अवैस को भेजा था.’ इस सिलसिले में बुधवार को एक मामला दर्ज किया गया.

Tags: Punjab Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर