पंजाब पुलिस के आईजी कौस्तुभ शर्मा कोरोना पॉजिटिव

पंजाब पुलिस के आईजी कौस्तुभ शर्मा कोरोना पॉजिटिव
पंजाब पुलिस के आईजी की कोरोना संक्रमित होने की पुष्टि हुई है (सांकेतिक फोटो)

सिविल सर्जन (Civil Surgeon) ने बताया कि तेज बुखार (high fever) होने पर जांच के लिए शर्मा के लार का नमूना (sample) शुक्रवार सुबह लिया गया और रात को आई रिपोर्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित (Coronavirus Infection) होने की पुष्टि हुई.

  • Share this:
चंडीगढ़. पंजाब (Punjab) में फरीदकोट रेंज (Faridkot Range) के पुलिस महानिरीक्षक (Inspector general of police) कौस्तुभ शर्मा के कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. सिविल सर्जन (Civil Surgeon) राजिंदर कुमार ने शनिवार को बताया कि भारतीय पुलिस सेवा (IPS) के वरिष्ठ अधिकारी शर्मा को फरीदकोट के अस्पताल (Hospital) में भर्ती किया गया है.

सिविल सर्जन (Civil Surgeon) ने बताया कि तेज बुखार (high fever) होने पर जांच के लिए शर्मा के लार का नमूना (sample) शुक्रवार सुबह लिया गया और रात को आई रिपोर्ट में उनके कोरोना वायरस से संक्रमित(Coronavirus Infection) होने की पुष्टि हुई. कुमार ने बताया कि उनके संपर्क (contact) में आए 30 लोगों की भी जांच (Testing) की जाएगी.

कोविड-19 के बढ़ते मामलों से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार हैं: पंजाब सरकार
कोविड-19 के बढ़ते मामलों के बीच पंजाब सरकार ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.
आधिकारिक विज्ञप्ति में मुख्य सचिव विनी महाजन ने कहा, ‘‘राज्य सरकार अस्पतालों में बढ़ी हुई बिस्तर क्षमता, वेंटिलेटर, पीपीई, मास्क और जांच किट की पर्याप्त संख्या के साथ संक्रमण के प्रसार से प्रभावी ढंग से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है.’’



"स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है"
कोविड-19 के बढ़ते मामलों के मद्देनजर वह राज्य भर के अस्पतालों में चिकित्सा व्यवस्था का जायजा ले रही थीं. मुख्य सचिव ने कहा कि स्थिति नियंत्रण में है और लोगों को घबराने की आवश्यकता नहीं है. उन्होंने लोगों से सामाजिक दूरी बनाए रखने, हाथ धोना और मास्क पहनने जैसे स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन करने का अनुरोध किया.

यह भी पढ़ें: एक्सीडेंट में घायल शख्स का बहता रहा खून, प्राइवेट अस्पताल का इलाज से इंकार

राज्य कोविड-19 प्रबंधन समूह की प्रमुख विनी ने उल्लेख किया कि वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों को सभी जिलो में नोडल अधिकारी और आईएएस अधिकारी सुमित जारंगल और तनु कश्यप को राज्य नोडल अधिकारियों के रूप में नियुक्त किया गया है ताकि वे प्रतिदिन के मामलों की निगरानी कर सकें.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading