Home /News /nation /

शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- धर्मनिरपेक्षता के बारे में न करें बात

शिवसेना के साथ गठबंधन को लेकर अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पर कसा तंज, कहा- धर्मनिरपेक्षता के बारे में न करें बात

अमरिंदर सिंह ने कहा कि 2017 के बाद से पार्टी को कई जीत दिलाईं लेकिन मेरा पार्टी ने जमकर अपमान किया. (फाइल फोटो)

अमरिंदर सिंह ने कहा कि 2017 के बाद से पार्टी को कई जीत दिलाईं लेकिन मेरा पार्टी ने जमकर अपमान किया. (फाइल फोटो)

कैप्टन अमरिंदर सिंह (Captain Amrinder Singh) ने कांग्रेस पर तंज कसते हुए कहा कि वह धर्मनिरपेक्षता पर बात न करें. बता दें कि अमरिंदर ने कुछ दिन पहले ही अलग पार्टी बनाने की घोषणा की है. उन्होंने पंजाब कांग्रेस चीफ नवजोत सिंह सिद्धू को भी निशाने पर लिया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली: पंजाब में सियासी टकराव शांत होने का नाम नहीं ले रही है बल्कि यह विधानसभा चुनावों से पहले और तेज होते दिख रही है. प्रदेश में सियासी बयानबाजी लगातार जारी है. राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस पार्टी पर एक बार फिर हमला किया है. कैप्टन अमरिंदर सिंह (Amarinder Singh) ने गुरुवार को कांग्रेस पर महाराष्ट्र में शिवसेना (Shiv Sena) के साथ गठबंधन और पंजाब कांग्रेस प्रमुख नवजोत सिंह सिद्धू (Navjot Singh Sidhu) पर तंज कसा. कैप्टन ने कांग्रेस की धर्मनिरपेक्षता पर भी सवाल उठाए.

    पूर्व सीएम ने कहा कि कांग्रेस में धर्मनिरपेक्षता की बात कोई न करे तो ही ठीक है. अमरिंदर सिंह की यह प्रतिक्रिया पंजाब कांग्रेस के प्रभारी हरीश रावत (Harish Rawat) की उनके लिए ट्विटर पर की गई टिप्पणी के बाद आई है. हरीश रावत की तरफ से धर्मनिरपेक्षता को लेकर की गई टिप्पणी के बाद अब कैप्टन ने जोरदार पलटवार करते हुए कहा कि हरीश रावत तो धर्मनिरपेक्षता के मुद्दे पर बात नहीं करनी चाहिए.

    हरीश रावत ने की थी टिप्पणी
    गौरतलब है कि इससे पहले हरीश रावत ने आरोप लगाया था कि राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह भाजपा में जाना चाहते हैं. उन्होंने कहा ट्वीट करते हुए कहा था कि अगर अमरिंदर सिंह अपनी पुरानी प्रतिबद्धता को तोड़कर बीजेपी में जाना चाहते हैं तो उन्हें कौन रोक सकता है. हरीश रावत की यह टिप्पणी कैप्टन अमरिंदर सिंह के नई पार्टी बनाने के ऐलान के बाद आई थी.

    यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट की फटकार पर जागी सीबीआई, कहा- 2022 तक 75 फीसदी केस कर लेंगे सॉल्व

    यह भी पढ़ें- नवाब मलिक बोले, समीर वानखेड़े की नौकरी जाएगी, NCB अधिकारी का जवाब- आपका स्वागत है

    कांग्रेस ने अस्थिर हाथों में सौंप दी जिम्मेदारी
    कैप्टन ने कांग्रेस पर जोरदार हमला करते हुए कहा कि पार्टी ने उन पर भरोसा न करके और राज्य में पार्टी की जिम्मेदारी नवजोत सिंह सिद्धू जैसे अस्थिर व्यक्ति के हाथ में सौप पर अपने हितों का भारी नुकसान किया है. उन्होंने आरोप लगाया कि नवजोत सिंह सिद्धू सिर्फ खुद के प्रति वफादार है न कि पार्टी के प्रति. उन्होंने कहा कि 2017 के बाद से पार्टी को कई जीत दिलाईं लेकिन मेरा पार्टी ने जमकर अपमान किया.

    कैप्टन अमरिंदर सिंह के नई पार्टी के ऐलान के बाद कांग्रेस की तरफ से लागातर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की जा रही है. उप मुख्यमंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि- कैप्टन अमरिंदर सिंह एक अवसरवादी नेता हैं जो केवल अपने, अपने परिवार और दोस्तों के हितों के बारे में ही सोचते हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब पाकिस्तान या चीन से नहीं डरता, पंजाब को अगर किसी से खतरा है तो वह अमरिंदर सिंह हैं.

    Tags: Amrinder singh, Harish rawat, Punjab politics

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर