महाराष्ट्र में कोरोना ने फिर बनाया रिकॉर्ड, 28 हजार से ज्यादा नए केस, पंजाब में 2274 मामले

छत्तीसगढ़ में बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण का विस्फोट दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

छत्तीसगढ़ में बीते चौबीस घंटे के दौरान कोरोना संक्रमण का विस्फोट दर्ज किया गया है (फाइल फोटो)

बीते 24 घंटे के दौरान महाराष्ट्र (Maharashtra) में 28,699 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 13,165 लोग रिकवर हुए हैं. महामारी से 132 लोगों ने जान गंवाई है. वहीं पंजाब में भी नए कोरोना मामलों की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है. राज्य में 24 घंटे के भीतर 2274 नए कोरोना मामले सामने आए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 9:07 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार कोरोना के रिकॉर्ड नए केस (Record New Cases) दर्ज किए गए हैं. बीते 24 घंटे के दौरान राज्य में 28,699 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 13,165 लोग रिकवर हुए हैं. महामारी से 132 लोगों ने जान गंवाई है. वहीं पंजाब में भी नए कोरोना मामलों की रफ्तार रुकने का नाम नहीं ले रही है. राज्य में 24 घंटे के भीतर 2274 नए कोरोना मामले सामने आए हैं. कुल 1426 लोग डिस्चार्ज हुए हैं वहीं 53 लोगों ने महामारी से जान गंवाई है.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए राज्य सरकार काफी सतर्क हो गई है और इसी के मद्देनजर जम्बो कोरोना केंद्रों को एक बार फिर से सक्रिय किया जा रहा है. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने सोमवार को कहा था, 'कोरोना मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है, हमें इसके लिए और तैयार रहना होगा. हमें हमारे जम्बो कोविड-19 केंद्रों को सक्रिय करना होगा, जिसे हाल ही में शुरू किया गया था.'

इस बीच पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपील की है कि केंद्र सरकार युवाओं के टीकाकरण की भी अनुमति दे. पंजाब सीएम के मीडिया सलाहकार रवीन ठुकराल के अनुसार 'सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने चिंता व्यक्त करते हुए कहा कि जीनोम सीक्वेंसिंग के लिए पंजाब द्वारा भेजे गए नवीनतम 401 नमूनों में से 81% नए यूके स्ट्रेन के हैं.'

यूके वेरिएंट B117 वायरस का काफी घातक- CM
पंजाब सीएम ने कहा कि यूके वेरिएंट B117 वायरस का काफी घातक रूप है. पंजाब में हाल ही में कोरोना संक्रमण के 401 सैंपलों (samples) में जीनोम (Genome sequencing) जांच की जिसमें से 81 फीसदी सैंपल B117 वायरस के पाए गए हैं. कैप्टन ने कहा कि यूके स्ट्रने बहुत ही घातक है इसलिए सभी लोगों को कोविड के नियमों का पालन करना चाहिए. मास्क का इस्तेमाल और दो गज की दूरी के नियम का पालन हर वक्त करना जरूरी है.

केंद्र सरकार ने बदले नियम

वहीं देश में कोरोना मामलों की तेजी से बढ़ती संख्या के मद्देनजर सरकार ने एक बार फिर वैक्सीनेशन के नियमों में बदलाव किए हैं. अब एक अप्रैल से 45 की उम्र से ऊपर के सभी व्यक्ति वैक्सीनेशन करवा सकेंगे. इससे पहले तक तक 45 से अधिक उम्र के उन्हीं लोगों की टीकाकरण किया जा रहा था जिन्हें पहले से कोई बीमारी हो.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज