Home /News /nation /

punjab sit formed to investigate mohali blast nia to inspect the spot today

पंजाबः मोहाली विस्फोट की जांच के लिए SIT गठित, एनआईए आज करेगी मौके का मुआयना

विस्फोट के मामले में राज्य पुलिस ने जांच के लिए जहां एसआईटी का गठन कर दिया दिया है.   (ANI Photo)

विस्फोट के मामले में राज्य पुलिस ने जांच के लिए जहां एसआईटी का गठन कर दिया दिया है. (ANI Photo)

चंडीगढ़. पंजाब के मोहाली स्थित स्टेट इंटेलिजेंस मुख्यालय में हुए विस्फोट के मामले में राज्य पुलिस ने जांच के लिए जहां एसआईटी का गठन कर दिया दिया है. वहीं, आज मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी एनआईए की टीम भी मौके का जायजा लेगी.

अधिक पढ़ें ...

चंडीगढ़. पंजाब के मोहाली स्थित स्टेट इंटेलिजेंस मुख्यालय में हुए विस्फोट के मामले में राज्य पुलिस ने जांच के लिए जहां एसआईटी का गठन कर दिया दिया है. वहीं, आज मंगलवार को नेशनल इन्वेस्टिगेशन एजेंसी एनआईए की टीम भी मौके का जायजा लेगी. जानकारी के मुताबिक अभी तक की जांच में सीसीटीवी फुटेज में दो संदिग्ध लोग ट्रेस हुए हैं. दोषियों को पकड़ने के लिए पुलिस के कई टीमें गठित कर दी गई हैं जो इनपुट के आधार पर रात को विभिन्न जिलों में छापेमारी के लिए निकल गई हैं. इस बीच सीएम भगवंत मान ने ट्वीट कर कहा है कि मामले में संलिप्त लोगों को बख्शा नहीं जाएगा.

रिपोर्ट के मुताबिक एनआईए की टीम मौके पर पहुंच कर यह जानने की कोशिश करेगी कि यह हमला कहां से हुआ होगा. आसपास की इमारतों का भी एनआईए मुआयना करेगी. बताया जा रहा है कि जिस रॉकेट नुमा उपकरण को विस्फोट के लिए इस्तेमाल किया गया है.यह सात सौ मीटर तक हमला कर सकता है. यह भी कहा जा रहा है कि इसी तरह के उपकरण का इस्तेमाल पठानकोट एयरबेस हमले के दौरान किया गया था.

अभी तक जो छानबीन की गई है उससे यह सामना आया है कि यह हमला एक योजनाबद्ध तरीके से किया गया है. पहले इंटेलिजेंस के मुख्यालय के पूरी तरह से रेकी की गई है उसके बाद ही घटना को अंजाम दिया गया है. रेकी के बाद घटना को अंजाम देने के लिए टाइमिंग भी निर्धारित की गई थी. मुख्यालय की ओर जाने वाले मार्ग पर आवाजाही कम रहती है, इस मार्ग को स्थानीय लोग कम ही इस्तेमाल करते हैं, ज्यादातर इस मार्ग का इस्तेमाल इंटेलिजेंस विभाग के अधिकारी ही करते हैं. ऐसा माना जा रहा है कि यह सब कैलकुलेट करने के बाद ही घटना को अंजाम दिया गया है.

Tags: Punjab

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर