लाइव टीवी

कतर में भारतीय प्रोडक्ट्स की भारी मांग, यात्री विमान के जरिये भेजा जा रहा सामान

News18Hindi
Updated: April 3, 2020, 12:00 AM IST
कतर में भारतीय प्रोडक्ट्स की भारी मांग, यात्री विमान के जरिये भेजा जा रहा सामान
दोहा से दिल्ली के बीच बुधवार से 19 साप्ताहिक उड़ानें शुरू की हैं.

Coronavirus Outbreak: कतर एयरवेज कार्गो (Qatar Airways Cargo) ने कहा कतर में भारतीय औषधि उत्पादों और अन्य ताजा उत्पादों की भारी मांग है. इन उड़ानों के जरिये ये उत्पाद मंगाये जा रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 3, 2020, 12:00 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) महामारी के बीच दुनिया की ज्यादातर एयरलाइंस के विमान खड़े हैं. ऐसे में कतर एयरवेज कार्गो (Qatar Airways Cargo) ने गुरुवार को कहा कि उसने दोहा (Doha) से दिल्ली (Delhi) के बीच बुधवार से 19 साप्ताहिक उड़ानें शुरू की हैं.

एयरलाइन ने कहा कि इन उड़ानों में वह यात्री विमानों का इस्तेमाल कर रही है. इनके जरिये दवा और ताजा उत्पादों की ढुलाई की जायेगी.

कतर में भारतीय प्रोडक्ट्स की भारी मांग
एयरलाइन ने बयान में कहा कि ये उड़ानें उसकी मौजूदा माल ढुलाई उड़ानों के अतिरिक्त होंगी. बयान में कहा गया है कि कतर में भारतीय औषधि उत्पादों और अन्य ताजा उत्पादों की भारी मांग है. इन उड़ानों के जरिये ये उत्पाद मंगाये जा रहे हैं.



ये उड़ानें हफ्ते में तीन बार दिल्ली से, दो बार हैदराबाद से, 3 बार बेंगलुरु से, 4 बार चेन्नई से, 5 बार मुंबई से, और कोलकाता से 2 बार शुरू होंगी.



लॉकडाउन के बीच भेजे गए यूरोप के नागरिक
देशव्यापी लॉकडाउन के बीच गोवा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से करीब 560 विदेशी नागरिक बुधवार को दो अलग-अलग उड़ानों से पेरिस और फ्रेंकफर्ट के लिए रवाना हुए.

गोवा हवाई अड्डे ने बुधवार शाम ट्वीट किया कि 246 यात्रियों और दो नवजात शिशुओं को लेकर नौवां राहत विमान पेरिस के लिए रवाना हुआ. यह कतर एयरवेज का विमान था.

बढ़ते जा रहे हैं कोरोना वायरस के मामले
बता दें कि कोरोना वायरस के संक्रमण के चलते इस समय आधी दुनिया लॉकडाउन है. ज्यादातर देशों ने अपनी सीमाएं बंद की हुई हैं जिसका असर देशों की अर्थव्यवस्था पर खासा देखने को मिल रहा है. पूरी दुनिया में कोरोना वायरस के संक्रमण के मामले बढ़ते ही जा रहे हैं. करीब 10 लाख लोग कोरोना वायरस के संक्रमण में पॉजिटिव पाए गए हैं. अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के आंकड़ों के मुताबिक कोरोना के चलते पूरी दुनिया में 47 हजार लोगों की मौत हुई है. करीब एक लाख 95 हजार संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं.

ये भी पढ़ें
कोरोना संकट को लेकर PM मोदी ने ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स से फोन पर की बात

तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 75 नये मामले, 74 लोग दिल्ली मरकज में हुए थे शरीक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 12:00 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading