लाइव टीवी

असम में बन रहा प्लेन के हैंगर साइज का क्वारंटाइन सेंटर, एक हफ्ते में हो जाएगा तैयार

News18Hindi
Updated: March 26, 2020, 2:51 PM IST
असम में बन रहा प्लेन के हैंगर साइज का क्वारंटाइन सेंटर, एक हफ्ते में हो जाएगा तैयार
असम सरकार पास में एक अपार्टमेंट परिसर किराए पर लेगी जहां कम से कम 200 डॉक्टर रह सकते हैं.

असम सरकार पास में एक अपार्टमेंट परिसर किराए पर लेगी जहां कम से कम 200 डॉक्टर रह सकते हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 26, 2020, 2:51 PM IST
  • Share this:
दिसपुर.असम सरकार (Assam) के मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा (Himant Biswa Sarma)ने ट्वीट कर कहा कि असम सरकार COVID-19 रोगियों को रखने के लिए एक बड़ा क्वारंटाइन सेंटर बना रही है. इसमें एक साथ कम से कम 70 लोग रह सकेंगे. सरमा ने ट्वीट किया, 'लगभग 700 लोगों की क्षमता के साथ गुवाहाटी के सुरसोजाई स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में एक बड़ा क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा. आज सुबह तैयारियों और सुविधा का जायजा लेने के लिए साइट पर गए. यह एक सप्ताह में तैयार हो जाएगा.'

सरमा द्वारा ट्वीट की गई तस्वीरों में लोग विमान के हैंगर की तरह बनाए गए एक ऊंचे यू शेप शेड के नीचे लकड़ी के बीम से रस्सी बांधते हुए दिखाई दे रहे हैं. सरकार पास में एक अपार्टमेंट परिसर किराए पर लेगी जहां कम से कम 200 डॉक्टर रह सकते हैं. यदि अधिक डॉक्टरों को बुलाने की आवश्यकता पड़ी तो सरकार उन्हें आवास देगी.

कोरोनावायरस को फैलने से रोकने के लिए देश 21 दिनों के लॉकडाउन के तहत है. आवश्यक आपूर्ति करने वाली कार्गो सेवाओं को छोड़कर सभी उड़ानों और ट्रेनों को रोक दिया गया है.



राज्य सरकार के पास पर्याप्त संसाधन नहीं
इससे पहले सरमा ने स्वीकार किया था कि अगर लॉकडाउन 31 मार्च के आगे भी जारी रहा तो गरीबों की मदद के लिए राज्य सरकार के पास पर्याप्त संसाधन नहीं हैं. उन्होंने कहा कि अप्रैल में कुछ सख्त कदम उठाए जा सकते हैं. राज्य के वरिष्ठ मंत्री ने लोगों को किसी भी स्थिति के लिए मानसिक रूप से तैयार रहने के लिए कहा क्योंकि राज्य अनिश्चित दौर की ओर बढ़ रहा है.

उन्होंने कहा, 'वर्तमान स्थिति में कई सारी समस्याएं हैं. कई सत्तारूढ़ और विपक्षी सदस्यों ने चाय बागान श्रमिकों, दिहाड़ी मजदूरों या पर्यटन क्षेत्र में लगे लोगों को लेकर आशंका व्यक्त की है. हमने अपने जीवन में ऐसा संकट कभी नहीं देखा. मेरे पास इसे जल्दी ठीक करने का कोई जवाब नहीं है.'

असम विधानसभा में कोरोना वायरस स्थिति पर हुयी विशेष चर्चा में भाग लेते हुए सरमा ने कहा था कि विभिन्न मदों के तहत किए गए सभी आवंटन पहले ही समाप्त हो चुके हैं क्योंकि वित्तीय वर्ष 31 मार्च को समाप्त हो रहा है.

यह भी पढ़ें: COVID-19: मुख्‍य सचिव की फटकार के बाद मध्‍य प्रदेश में शुरू हुई ट्रकों की आवाजाही

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 2:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर