लाइव टीवी

हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस की कार्रवाई पर उठने लगे सवाल, FIR दर्ज करने की हुई मांग

News18Hindi
Updated: December 6, 2019, 11:33 AM IST
हैदराबाद एनकाउंटर : पुलिस की कार्रवाई पर उठने लगे सवाल, FIR दर्ज करने की हुई मांग
हैदराबाद गैंगरेप : चारों आरोपी को पुलिस ने एनकांउटर में मारा

सुप्रीम कोर्ट (Supreme court) की वकील वृंदा ग्रोवर ने कहा है कि तेलंगाना पुलिस (Telangana Police) पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए. यही नहीं इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच भी कराई जानी चाहिए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 6, 2019, 11:33 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. हैदराबाद गैंगरेप और हत्या के मामले में जिस तरह से तेलंगाना पुलिस ने चारों आरोपियों को एनकाउंटर में मौत के घाट उतारा है, उसके बाद से पुलिस की कार्रवाई पर सवालिया निशान लगने लगे हैं. सुप्रीम कोर्ट की वकील वृंदा ग्रोवर ने कहा है कि तेलंगाना पुलिस पर मुकदमा दर्ज किया जाना चाहिए. यही नहीं इस पूरे मामले की स्वतंत्र न्यायिक जांच भी कराई जानी चाहिए. उन्होंने कहा कि किसी भी घटना में पुलिस एनकाउंटर करना गलत है.

राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि किसी भी मामले में एनकाउंटर करना ठीक नहीं है. उन्होंने कहा कि पुलिस दावा कर रही है कि आरोपी पुलिस की बंदूक छीनकर भागने के फिराक में थे. ऐसे में शायद उनका फैसला सही रहा होगा. हमारी मांग है कि इस तरह के मामले में आरोपियों को फांसी की सजा दी जाए लेकिन कानूनी प्रक्रिया के तहत उन्हें सजा मिले.

 रेखा शर्मा ने कहा कि हम चाहते हैं कि इस तरह के मामलों की जल्द से जल्द जांच की जाए और कानूनी प्रक्रिया के तहत ही आरोपियों को मौत की सजा दी जाए. उन्होंने कहा कि आज भले ही चारों आरोपियों का एनकाउंटर किया गया है और इस घटना के बाद लोग खुश हैं लेकिन हमारा संविधान है और कानूनी प्रक्रिया है.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप: जानें कैसे पुलिस ने एनकाउंटर में चारों आरोपियों को मार गिराया?

उन्नाव रेप मामले में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की सुप्रीमो मायावती ने उत्तर प्रदेश पुलिस को हैदराबाद पुलिस से प्रेरणा लेने की नसीहत दी है. मायावती ने हैदराबाद गैंगरेप मामले में चारों आरोपियों के पुलिस एनकाउंटर में मारे जाने पर कहा कि इससे बलात्कारियों के मन में डर पैदा होगा. उन्होंने कहा कि हैदराबाद पुलिस की तरह ही उत्तर प्रदेश पुलिस को भी सख्त कदम उठाने चाहिए तभी बढ़ती रेप की घटनाएं रुक सकेंगी.

इसे भी पढ़ें :- हैदराबाद गैंगरेप: डॉक्टर को दरिंदगी के बाद जलाने वाले चारों आरोपियों को पुलिस ने एनकाउंटर में मार गिराया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए देश से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 6, 2019, 11:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर