Home /News /nation /

फिटनेस इंस्पिरेशन हैं अजवानी, 61 साल की उम्र में शुरू की कश्मीर से कन्याकुमारी तक की दौड़

फिटनेस इंस्पिरेशन हैं अजवानी, 61 साल की उम्र में शुरू की कश्मीर से कन्याकुमारी तक की दौड़

फिटनेस के बढ़ावा और जागरूकता पैदा करने के लिए अजवानी कुमार (61) ने जम्मू-कश्मीर के पटनीटॉप से कन्याकुमारी तक की मैराथन शुरू कर दी है।

फिटनेस के बढ़ावा और जागरूकता पैदा करने के लिए अजवानी कुमार (61) ने जम्मू-कश्मीर के पटनीटॉप से कन्याकुमारी तक की मैराथन शुरू कर दी है।

Jammu Kashmir News in Hindi: प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सैनिक बोर्ड के निदेशक ब्रिगेडियर गुरमीत सिंह शान ने बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों की मौजूदगी में अजवानी को राज्य सैनिक बोर्ड के कार्यालय से रवाना किया. अधिकारियों ने कहा कि अजवानी गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) टीम एफएबी फाउंडेशन के संस्थापक-निदेशक हैं,जिसे धावकों के एक समूह ने फिटनेस और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू किया था.

अधिक पढ़ें ...

    जम्मू. कुमार अजवानी 61 साल की उम्र में 76 दिनों की अवधि में जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) से कन्याकुमारी (Kanyakumari) तक कुल 4,444 किलोमीटर की दूरी दौड़कर तय करने वाले हैं और अपनी उम्र के पहले भारतीय के रूप में विश्व रिकॉर्ड (World Record) बनाने का प्रयास कर रहे हैं. एक रक्षा प्रवक्ता ने कहा कि अजवानी का मिशन दिव्यांग सैनिकों के लिए जागरूकता फैलाना और धन जुटाना है. उन्होंने कहा कि सैनिक कल्याण विभाग (Sainik Welfare Department) जम्मू कश्मीर ने 19 नवंबर को उधमपुर जिले के पटनीटॉप हिल रिसॉर्ट से अजवानी के शुरू हुए यात्रा अभियान के तीसरे दिन सैनिक भवन में उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

    प्रवक्ता ने बताया कि राज्य सैनिक बोर्ड के निदेशक ब्रिगेडियर गुरमीत सिंह शान ने बड़ी संख्या में पूर्व सैनिकों की मौजूदगी में अजवानी को राज्य सैनिक बोर्ड के कार्यालय से रवाना किया. अधिकारियों ने कहा कि अजवानी गैर सरकारी संगठन (एनजीओ) टीम एफएबी फाउंडेशन के संस्थापक-निदेशक हैं,जिसे धावकों के एक समूह ने फिटनेस और जागरूकता को बढ़ावा देने के उद्देश्य से शुरू किया था.

    ‘आत्मनिर्भर भारत रन’ नाम के इस अभियान के जरिए अजवानी का प्रयास गुणवत्तापूर्ण शिक्षा, आदिवासी स्कूलों के उन्नयन तथा ‘‘एक भारत और एकजुट भारत’’ के संदेश को भी प्रसारित करना है. अजवानी पहले भी विभिन्न जगहों पर दौड़ में शामिल हो चुके हैं और जुटाए गए धन के माध्यम से जरूरतमंदों की मदद करते हैं.

    Tags: Jammu kashmir, Jammu kashmir news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर