राफेल मामले में भ्रष्टाचार के आरोप 'पूरी तरह निराधार': भाजपा

राफेल लड़ाकू विमान. (रॉयटर्स फाइल फोटो)

Rafale Bribe Charge: फ्रांस की मीडिया के एक खबर में दावा किया गया है कि इस करार के लिए विमान निर्माता कंपनी ने एक ‘‘दलाल’’ को 11 लाख यूरो दिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. राफेल विमान सौदे में भ्रष्टाचार के कथित आरोपों को भाजपा ने सोमवार को ‘‘पूरी तरह निराधार’’ करार दिया. साथ ही पार्टी ने इस बात की ओर ध्यान दिलाया कि उच्चतम न्यायालय ने भी इस मामले की जांच कराने संबंधी मांग को खारिज कर दिया था और नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (सीएजी) ने इसमें कुछ गलत नहीं पाया था.

    राफेल विमान खरीद में भ्रष्टाचार के कांग्रेस के आरोपों के संबंध में पूछे जाने पर केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा कि विपक्षी दल ने 2019 के लोकसभा चुनाव में भी इसे एक बड़ा मुद्दा बनाया था, लेकिन उसे करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

    उन्होंने कहा कि भ्रष्टाचार के आरोप ‘‘पूरी तरह निराधार’’ है और दावा किया कि इस खरीद में वित्तीय अनियमितताओं संबंधी फ्रांस की मीडिया में छपी खबरें उस देश में ‘‘व्यावसायिक प्रतिद्वंद्विता’’ के चलते हो सकती है. उन्होंने ध्यान दिलाया कि कांग्रेस ने इस मामले को पूर्व में भी उठाया है और उच्चतम न्यायालय में भी उसकी हार हुई. यहां तक कि कैग जांच में कुछ गलत नहीं पाया गया.



    ज्ञात हो कि कांग्रेस ने सोमवार को इस मामले की पूरी जांच कराने की मांग की थी और फ्रांस की मीडिया में छपी खबरों का हवाला देकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से जवाब मांगा. फ्रांस की मीडिया के एक खबर में दावा किया गया है कि इस करार के लिए विमान निर्माता कंपनी ने एक ‘‘दलाल’’ को 11 लाख यूरो दिए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.