राफेल डील की दोबारा जांच होगी? सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला

सुप्रीम कोर्ट ये तय करेगा कि क्या नए दस्तावेज़ सामने आने के बाद इस मामले में जांच की मांग पर दोबारा विचार किया जाए या नहीं.

News18Hindi
Updated: April 10, 2019, 8:04 AM IST
राफेल डील की दोबारा जांच होगी? सुप्रीम कोर्ट आज सुना सकता है फैसला
राफेल डील की दोबारा जांच पर सुप्रीम कोर्ट में कल आएगा अहम फैसला
News18Hindi
Updated: April 10, 2019, 8:04 AM IST
राफेल डील को लेकर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को एक अहम फैसला आएगा. कोर्ट ये तय करेगा कि क्या नए दस्तावेज़ सामने आने के बाद इस मामले में जांच की मांग पर दोबारा विचार किया जाए या नहीं. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सुरक्षा कारणों का हवाला देते हुए जांच की मांग ठुकरा दी थी. लेकिन उसके बाद याचिकाकर्ताओं ने कुछ नए दस्तावेज़ कोर्ट को सौंपे हैं और कहा है कि इसके आधार पर कोर्ट राफेल डील की जांच कराए.

उनका आरोप है कि फ्रांस के एक निजी कंपनी से राफेल एयरक्राफ्ट के सौदे में भ्रष्टाचार हुए हैं और नियमों का उलंघन हुआ है. लेकिन सरकार का कहना है की जिन खुफिया दस्तावेजों का हवाला दिया जा रहा है वह रक्षा मंत्रालय से चोरी हुए थे. चोरी के कागजात को आधार नहीं बनाया जा सकता. अब कोर्ट तय करेगा कि क्या जांच की मांग पर दोबारा सुनवाई होगी या नहीं.



इसे भी पढ़ें :- राफेल डील पर राहुल गांधी का PM मोदी पर हमला, 'आपके कर्म आपका पीछा नहीं छोड़ेंगे'

अगर सुप्रीम कोर्ट सुनवाई के लिए तैयार हो जाता है तो मोदी सरकार के लिए एक बड़ा झ्टका होगा. जांच की मांग पूर्व बीजेपी नेता यशवंत सिन्हा और अरुण शौरी ने की है. वकील प्रशांत भूषण भी इसमें याचिकाकर्ता हैं.

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...

News18 चुनाव टूलबार

  • 30
  • 24
  • 60
  • 60
चुनाव टूलबार