अपना शहर चुनें

States

राहुल गांधी का पीएम मोदी पर बड़ा आरोप, कहा- 'न्यू इंडिया' में दूसरे दर्जे के नागरिक हैं तमिल

कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज तमिलनाडु पहुंचे हैं. 
 (Photo by Prakash SINGH / AFP)
कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज तमिलनाडु पहुंचे हैं. (Photo by Prakash SINGH / AFP)

राहुल गांधी (Rahul Gandhi) एक महीने में दूसरी बार तमिलनाडु पहुंचे हैं. इससे पहले वे मकर संक्राति के पर्व पर राज्य पहुंचे थे. खास बात है कि बीते विधानसभाओं को देखते हुए कांग्रेस राज्य में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिशों में जुट गई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 23, 2021, 1:37 PM IST
  • Share this:
चेन्नई. तमिलनाडु (Tamil Nadu) पहुंचे कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) पर हमला कर रहे हैं. शनिवार को उन्होंने पीएम मोदी पर तमिल लोगों को सम्मान नहीं देने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने आरोप लगाए कि पीएम के नए भारत (New India) में तमिल लोगों के साथ अच्छा बर्ताव नहीं हो रहा है. उनके इस बयान के बाद विवाद खड़ा हो गया है.

तमिलनाडु में इस साल मई तक विधानसभा चुनाव हो सकते हैं. इसी के मद्देनजर कांग्रेस (Congress) ने राज्य में आज से अपने चुनावी अभियान की शुरुआत कर दी है. इसी मौके पर राहुल गांधी ने आरोप पत्रकारों से बातचीत के दौरान लगाया कि प्रधानमंत्री तमिल लोगों को दूसरे दर्जे के नागरिक की तरह समझते हैं. उन्होंने कहा, 'नए भारत को लेकर उनका नजरिया है कि तमिलनाडु के लोगों को इस देश में दूसरे दर्जे का नागरिक होना चाहिए.' उन्होंने कहा कि इस देश में कई भाषाएं और संस्कृतियां हैं. हम महसूस करते हैं कि तमिल, हिंदी, बंगाली, अंग्रेजी सभी भाषाओं का देश में एक राज्य है'.

इससे पहले भी उन्होंने पीए मोदी पर निशाना साधा था. उन्होंने कहा 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन में तमिल संस्कृति, भाषा और लोगों को लेकर कोई सम्मान नहीं है. वे सोचते हैं कि तमिल लोगों, संस्कृति और भाषा को अपने आदर्शों और संस्कृति के आधीन कर सकते हैं.'



तमिलनाडु: राहुल का मोदी पर हमला, बोले- PM के मन में तमिल लोगों के लिए नहीं है इज्जत
राहुल गांधी एक महीने में दूसरी बार तमिलनाडु पहुंचे हैं. इससे पहले वे मकर संक्राति के पर्व पर राज्य पहुंचे थे. खास बात है कि बीते विधानसभाओं को देखते हुए कांग्रेस राज्य में अपनी स्थिति सुधारने की कोशिशों में जुट गई है. 2016 में कांग्रेस 41 में से महज 8 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी थी.


ऐसा होगा राहुल गांधी का कार्यक्रम

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुबह कोयंबटूर पहुंचेंगे. यहां वे एमएसएमई से करीब 1 घंटे तक मुलाकातक करेंगे. माना जा रहा है कि यह मुलाकात 11.35 से लेकर 12.35 तक चल सकती है. वहीं, इसके बाद वे अविनाशी रोड पर एक रोड शो में शामिल होंगे. वहीं, शाम 5 बजे गांधी तिरुप्पूर कुमारन के स्मारक पर पहुंचेंगे और स्वतंत्रता संग्राम सेनानी को फूल अर्पित करेंगे.

देऱ शाम गांधी करीब 5.45 बजे फैक्ट्री मजदूरों से मुलाकात करेंगे. पार्टी ने जानकारी दी है कि गांधी तमिलनाडु में तीन दिनों तक चुनाव अभियान चलाएंगे. वे इस दौरान तिरुप्पूर, इरोड, करूर जिलों को कवर करेंगे. खास बात है कि ये तीनों इलाकों को AIADMK का गढ़ माना जाता है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज