Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    Bihar Chunav Results 2020: अगर LJP का उम्मीदवार नहीं होता तो अपनी सीट बचा पाने में भी तेजस्वी को छूटता पसीना

    राघोपुर सीट पर लोकजनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार ने अच्छा वोट हासिल किया है.- (news18 hindi)
    राघोपुर सीट पर लोकजनशक्ति पार्टी के उम्मीदवार ने अच्छा वोट हासिल किया है.- (news18 hindi)

    तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) बिहार की राघोपुर सीट से उम्मीदवार हैं. यह सीट उन्होंने 2015 में भी जीती थी. अगर लोकजनशक्ति पार्टी (LJP) भी एनडीए (NDA) का हिस्सा होती तो तेजस्वी यादव के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती थीं.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 11, 2020, 7:02 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election 2020) के नतीजे 20-20 क्रिकेट मैचों की तरह रोमांचक रूप में सामने आ रहे हैं. मतगणना (Counting) की शुरुआत में जहां महागठबंधन (Grand Alliance) आगे दिखाई दे रहा था तो दोपहर तक एनडीए (NDA) ने बढ़त बना ली. फिर शाम तक दोनों गठबंधनों के बीच छोटा अंतर ही बचा है. साफ है कि सरकार किसी की भी बने लेकिन सीटों का अंतर ज्यादा नहीं होगा. महागठबंधन को लीड करने के लिए तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) की काफी प्रशंसा की जा रही है. खुद तेजस्वी यादव बिहार की राघोपुर सीट (Raghopur Assembly Seat) से उम्मीदवार हैं. यह सीट उन्होंने 2015 में भी जीती थी.

    लोकजनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट राकेश रोशन ने भी अच्छे-खासे वोट हासिल किए
    इस बार चुनाव में तेजस्वी के सामने भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार सतीश कुमार हैं. शुरुआती चरणों में सतीश कुमार ने तेजस्वी यादव को कड़ी टक्कर दी थी. बाद में चरण बढ़ने के साथ वो पिछड़ते चले गए. लेकिन इन सबके बीच एक दिलचस्प बात ये है कि लोकजनशक्ति पार्टी के कैंडिडेट राकेश रोशन ने भी अच्छे-खासे वोट हासिल किए हैं. कहा जा सकता है कि अगर लोकजनशक्ति पार्टी भी एनडीए का हिस्सा होती तो तेजस्वी यादव के लिए मुश्किलें खड़ी हो सकती थीं.


    अगर संयुक्त एनडीए के तहत बीजेपी या एलजेपी का उम्मीदवार होता तो...


    इसे आंकड़ों में ऐसे समझा जा सकता है कि राघोपुर में खबर लिखे जाने तक 27 राउंड की काउंटिंग हो चुकी है. काउंटिंग तकरीबन अपने आखिरी चरण की तरफ बढ़ रही है. इतने राउंड की काउंटिंग के बाद तेजस्वी यादव को 73294 वोट मिले हैं. उनके प्रतिद्वंद्वी बीजेपी के सतीश कुमार को 45455 वोट हासिल हुए हैं. दोनों के बीच तकरीबन 27 हजार वोट का फासला है. लेकिन लोजशक्ति पार्टी के उम्मीदवार राकेश रोशन को भी तकरीबन 20 हजार वोट मिले हैं. ऐसे में अगर संयुक्त एनडीए के रूप में एलजेपी या फिर बीजेपी का कोई प्रत्याशी तेजस्वी यादव को टक्कर दे रहा था तो संभवत: खुद तेजस्वी यादव मुश्किलों में फंस जाते.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज