राहुल का सरकार पर हमला, खाली भाषण नहीं युवाओं को नौकरी दीजिए

राहुल का सरकार पर हमला, खाली भाषण नहीं युवाओं को नौकरी दीजिए
देश में नौकरियों की स्थिति को लेकर राहुल गांधी ने सरकार पर हमला बोला है (फाइल फोटो)

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने जीडीपी विकास दर (GDP Growth Rate) में भारी गिरावट को लेकर मंगलवार को सरकार पर निशाना साधा और दावा किया कि अर्थव्यवस्था (Economy) की बर्बादी नोटबंदी (Demonetisation) से शुरू हुई थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 1, 2020, 7:20 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने फिर से ट्विटर (Twitter) के माध्यम से मोदी सरकार (Modi Government) पर हमला बोला है. राहुल गांधी ने अपने नए ट्वीट (Tweet) में लिखा है, "मोदी सरकार भारत के भविष्य को जोखिम में डाल रही है. अहंकार उन्हें जेईई-एनईईटी उम्मीदवारों (JEE-NEET candidates) की वास्तविक चिंताओं के साथ-साथ एसएससी (SSC) और अन्य परीक्षा देने वालों की मांगों की अनदेखी कर रहा है. नौकरी दो, खाली नारे नहीं (Give jobs, not empty slogans)." इस ट्वीट के साथ राहुल गांधी ने एक हैशटैग एससीसी, रेलवे स्टूडेंट के लिए बोलें (Speak Up for SSC Railway Students).

इससे पहले कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Former Congress President Rahul Gandhi) ने जीडीपी विकास दर (GDP Growth Rate) में भारी गिरावट को लेकर मंगलवार को सरकार (Government) पर निशाना साधा और दावा किया कि अर्थव्यवस्था (Economy) की बर्बादी नोटबंदी (Demonetisation) से शुरू हुई थी और उसके बाद से एक के बाद एक गलत नीतियां (wrong policies) अपनाई गईं. उन्होंने ट्वीट (Tweet) किया, ‘‘ जीडीपी- 23.9 प्रतिशत हो गई. देश की अर्थव्यवस्था की बर्बादी (ruination) नोटबंदी से शुरू हुई थी. तब से सरकार ने एक के बाद एक ग़लत नीतियों की लाइन लगा दी.





यह भी पढ़ें:- चीन की हिमाकत नाकाम, सेना ने पैंगोंग के विवादित क्षेत्र में किया कब्जा-रिपोर्ट
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आरोप लगाया कि सरकार ने देश की अर्थव्यवस्था डुबो दी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘आज से 6 महीने पहले राहुल गांधी जी ने आर्थिक सुनामी आने की बात बोली थी. कोरोना संकट के दौरान हाथी के दांत दिखाने जैसा एक पैकेज घोषित हुआ. लेकिन आज हालत देखिए. जीडीपी- 23.9 प्रतिशत तक गिर गई. भाजपा सरकार ने अर्थव्यवस्था को डुबा दिया.’’ पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘‘मोदी जी, अब तो मान लीजिए कि जिसे आपने “मास्टरस्ट्रोक” कहा, वास्तव में वो “डिजास्टर स्ट्रोक” थे! नोटबंदी, ग़लत जीएसटी, और देशबंदी.’’
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज