लाइव टीवी

विधानसभा चुनाव 2019ः सड़कों पर उतरेंगे राहुल गांधी, 10 दिन में झोंक देंगे पूरी ताकत

News18Hindi
Updated: October 4, 2019, 10:14 AM IST
विधानसभा चुनाव 2019ः सड़कों पर उतरेंगे राहुल गांधी, 10 दिन में झोंक देंगे पूरी ताकत
राहुल गांधी महाराष्ट्र और हरियाणा में 10 से लेकर 19 अक्टूबर के बीच प्रचार अभियान में जुड़ेंगे. (फाइल फोटो)

महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में होने वाले चुनावों को लेकर पार्टी की रैलियों और रोड शो में 10 से 19 अक्टूबर के बीच हिस्सा लेंगे राहुल (Rahul Gandhi), पार्टी के अन्य स्टार प्रचारक भी होंगे साथ.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 4, 2019, 10:14 AM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. महाराष्ट्र (Maharashtra) और हरियाणा (Haryana) में होने जा रहे विधानसभा चुनावों (Assembly Election) को लेकर कांग्रेस (Congress) ने भी अब कमर कस ली है. इसी क्रम में अब खबर है कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) भी दोनों राज्यों में पार्टी के प्रचार के लिए पहुंचेंगे और रोड शो व रैलियों में हिस्सा लेंगे. जानकारी के अनुसार राहुल गांधी महाराष्ट्र और हरियाणा में 10 से लेकर 19 अक्टूबर के बीच प्रचार अभियान में जुड़ेंगे. इस दौरान राहुल का पूरा जोर उन इलाकों में रहेगा जहां पर पिछले चुनावों में पार्टी का खराब प्रदर्शन रहा था. साथ ही कांग्रेस के कई अन्य स्टार प्रचारक भी इस दौरान राहुल गांधी के साथ रैलियों में हिस्सा लेंगे.

हरियाणा की दूसरी सूची भी जारी
कांग्रेस ने गुरुवार को अपनी दूसरी सूची जारी की थी. इस सूची में बाकी 6 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. इससे पहले बुधावार की देर रात कांग्रेस ने 84 उम्मीदवारों के नामों की पहली लिस्ट जारी कर दी थी. कांग्रेस ने इस लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को गढ़ी सांपला-किलोई, रणदीप सुरजेवाला को कैथल, कुलदीप बिश्नोई को आदमपुर और किरण चौधरी को तोशाम से टिकट दिया है. कांग्रेस द्वारा जारी दूसरी लिस्ट में रादौर से बिशन लाल सैनी, फतेहाबाद से प्रलहाद सिंह, अंबाला कैंट से वेनू सिंगला अग्रवाल, बरवाला से भूपेंद्र गंगौर, असंध से शमशेर सिंह विर्क और लाडवा से मेवा सिंह को उम्मीदवार बनाया है.


Loading...

महाराष्ट्र की चौथी सूची
वहीं गुरुवार को ही कांग्रेस ने महाराष्ट्र में 19 उम्मीदवारों के नामों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इससे पहले कांग्रेस ने 51, 52 और 20 उम्मीदवारों की तीन लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस अब तक कुल 142 उम्मीदवारों की सूची जारी कर चुकी है. वह राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के साथ गठबंधन के तहत 125 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. मंगलवार की देर रात 52 उम्मीदवारों के नामों की दूसरी लिस्ट जारी की थी. कांग्रेस ने इस लिस्ट में विलासराव देशमुख के तीसरे बेटे धीरज विलासराव देशमुख को लातूर ग्रामीण से टिकट दिया है. कांग्रेस की दूसरी लिस्ट में पूर्व मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण का नाम भी है. उन्हें कराड दक्षिण से उम्मीदवार बनाया गया है. सांगली से वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज पाटिल को टिकट दिया गया है.

ये भी पढ़ेंः गढ़ी सांपला-किलोई: क्या जाटलैंड में भूपेंद्र हुड्डा को शिकस्त दे पाएगी बीजेपी?

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए Mumbai से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 4, 2019, 10:14 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...