अब राहुल गांधी उद्योगपति राजीव बजाज के साथ करेंगे कोविड-19 पर बातचीत

अब राहुल गांधी उद्योगपति राजीव बजाज के साथ करेंगे कोविड-19 पर बातचीत
कोविड-19 पर उद्योगपति राजीव बजाज के साथ बात करेंगे राहुल गांधी (फोटो- स्क्रीनग्रैब, Twitter)

राहुल गांधी की राजीव बजाज से बातचीत, उन तमाम संवादों का हिस्सा है. जो भारत में कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन के बारे में अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ की जा रही हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Congress Leader Rahul Gandhi) ने ट्वीट (Tweet) कर जानकारी दी है कि वह कल यानी 4 जून, गुरुवार को सवेरे 10 बजे उद्योगपति राजीव बजाज (Rajiv Bajaj) से बात करेंगे. राजीव बजाज, बजाज ऑटो (Bajaj Auto) कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. राहुल गांधी ने जानकारी दी है कि सवेरे 10 बजे यह बातचीत उनके सभी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स (Social Media Platforms) पर प्रसारित की जाएगी.

बता दें कि राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की राजीव बजाज से बातचीत, उन तमाम संवादों का हिस्सा है. जो भारत में कोरोना वायरस प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए संपूर्ण लॉकडाउन (Total Lockdown) के बारे में अलग-अलग क्षेत्रों के विशेषज्ञों के साथ की जा रही हैं. इससे पहले राहुल गांधी इस मुद्दे पर अर्थशास्त्रियों और स्वास्थ्य विशेषज्ञों से भी बातचीत कर चुके हैं. राजीव बजाज, उनके साथ बातचीत करने वाले पहले बिजनेसमैन (Businessman) होंगे.


राहुल गांधी ने शेयर किये विशेषज्ञों से की गई बातचीत के अंश
राहुल गांधी वीडियो में कहते दिख रहे हैं कि उन्होंने जब कुछ जानकारों और विशेषज्ञों से बात की तो उन्होंने बताया कि जिस समय आप संपूर्ण लॉकडाउन की घोषणा करते हैं तो आप लोगों के दिमाग में एक गैर जानलेवा बीमारी को जानलेवा बना देते हैं, इसके बाद इस सोच को उनके दिमाग से मिटाना असंभव होता है.



वहीं राजीव बजाज को कहते सुना जा सकता है, "जैसा आपने (राहुल गांधी ने) कहा कि जब आप अनलॉक करेंगे, तो यह आपको फिर भी प्रभावित करेगा. लेकिन आपने इस दौरान अर्थव्यवस्था को नुकसान जरूर पहुंचा दिया है."

इससे पहले राहुल गांधी प्रतिष्ठित डॉक्टरों और अर्थशास्त्रियों से कर चुके हैं बातचीत
इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कोविड-19 संकट से निपटने के तरीकों को लेकर अर्थशास्त्र, सामाजिक विज्ञान, स्वास्थ्य से जुड़े प्रमुख विशेषज्ञों से चर्चा की श्रृंखला में जन स्वास्थ्य पेशेवर आशीष झा और स्वीडिश महामारी विशेषज्ञ जोहान गिसेके से बात की थी और उससे पहले दुनिया के प्रतिष्ठित अर्थशास्त्री रघुराम राजन और नोबेल पुरस्कार विजेता अभिजीत बनर्जी से भी वह बातचीत कर चुके हैं.

यह भी पढ़ें:- कोरोनाकाल में Infosys के 74 कर्मचारी बन गए करोड़पति, चेयरमैन ने नहीं ली सैलरी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading