अपना शहर चुनें

States

'डील में कुछ काला है': राहुल ने जेटली को बताया 'झूठा', दिखाए UPA सरकार के जवाब

राहुल गांधी (फाइल फोटो) Image: PTI
राहुल गांधी (फाइल फोटो) Image: PTI

जेटली ने बयान दिया था कि यूपीए सरकार ने कभी भी रक्षा डील से जुड़ी कीमतों को सार्वजनिक नहीं किया. इसके जवाब में राहुल गांधी ने ट्वीट किया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 10, 2018, 7:48 AM IST
  • Share this:
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शुक्रवार को राफेल डील को लेकर वित्त मंत्री अरुण जेटली पर हमला बोला. राहुल गांधी ने ट्वीट कर जेटली को 'जेटलाई' लिखकर ये बताने की कोशिश की जेटली झूठ बोल रहे हैं. ये दूसरी बार है जब उन्होंने जेटली पर इस तरह से हमला बोला है.

इससे पहले जेटली ने बयान दिया था कि यूपीए सरकार ने कभी भी रक्षा डील से जुड़ी कीमतों को सार्वजनिक नहीं किया.

इसके जवाब में राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि आपके झूठ को सामने लाने के लिए यहां कीमतों पर पूरी पारदर्शिता के साथ यूपीए की 3 संसदीय जवाब दिए गए हैं. अपने इस ट्वीट के साथ उन्होंने आईएनएस विक्रमादित्य की खरीद से जुड़े सवाल पर 2010 में संसद में तत्कालीन यूपीए सरकार द्वारा दिए गए उत्तर की प्रतिलिपि भी जोड़ी.





जेटली ने राफेल डील पर एनडीए सरकार का बचाव करते हुए बुधवार को कहा था कि जब यूपीए सत्ता में थी तो रक्षा मंत्री प्रणब मुखर्जी और ए के एंटनी ने 15 मौकों पर संसद में कहा था कि ऐसी जानकारी देना राष्ट्रीय सुरक्षा की दृष्टि से ठीक नहीं होगा.

उन्होंने राहुल गांधी को नसीहत भी दी कि कांग्रेस अध्यक्ष को मुखर्जी के पास जाना चाहिए और उनसे राष्ट्रीय सुरक्षा पर सीख लेनी चाहिए.

बता दें इससे पहले पिछले साल दिसंबर में गांधी ने ट्वीट कर जेटली को इसी तरह ही संबोधित किया था. इस पर बीजेपी सांसद भूपेंद्र यादव ने उनके खिलाफ संसद में एक विशेषाधिकार हनन का प्रस्ताव पेश किया है. राज्यसभा अध्यक्ष एम वेंकैया नायडू ने फिलहाल इसे आगे की कार्रवाई के लिए लोकसभा अध्यक्ष के पास भेज दिया है.

ये भी पढ़ें-
राफेल सौदा: जेटली ने राहुल गांधी को दी प्रणब मुखर्जी से सीखने की नसीहत
जेटली का नाम गलत लिखने पर राहुल के खिलाफ अवमानना नोटिस जारी


 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज