अपना शहर चुनें

States

हिमाचल में बोले राहुल गांधी- काम करो, फल की चिंता मत करो

 हिमाचल में राहुल गांधी की आज तीन रैलियां.
हिमाचल में राहुल गांधी की आज तीन रैलियां.

राहुल गांधी आज चंबा, नगरोटा और नाहन में रैलियां करेंगे

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2017, 1:07 PM IST
  • Share this:
कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी सोमवार को हिमाचल प्रदेश के दौरे पर हैं. राहुल आज यहां तीन रैलियों को संबोधित करेंगे. उनकी पहली रैली पांवटा साहिब में हो रही है. राहुल गांधी ने इस दौरान कांग्रेसियों को अपनी जिम्मेदारी का ईमानदारी से पालन करने का निर्देश दिया. 'श्रीमद्भागवत गीता' के संदेश को याद करते हुए उन्होंने कहा- "गीता में कहा गया है कि कर्म करो, फल की चिंता मत करो."

कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने इस दौरान नोटबंदी और जीएसटी के मुद्दे पर सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि इन दोनों फैसलों से अर्थव्यवस्था को सिर्फ नुकसान ही पहुंचा है. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में 9 नवंबर को चुनाव होना है. चुनाव से पहले राहुल गांधी की ये पहली रैली है.

चुनाव प्रचार को लेकर बीजेपी ने गुजरात और हिमाचल में पूरा जोर लगा दिया है. लेकिन, कांग्रेस हिमाचल में थोड़ी धीमी नजर आ रही है. जहां पीएम मोदी गुजरात के साथ साथ हिमाचल का कई बार दौरा कर चुके हैं. वहीं, कांग्रेस की ओर से कोई बड़ा चेहरा अभी तक यहां नहीं पहुंचा है. पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, राज बब्बर और सलमान खुर्शीद ही प्रचार में जुटे हुए हैं.



बता दें कि हिमाचल प्रदेश चुनाव में कांग्रेस की तरफ से वीरभद्र मिश्र मैदान में हैं. जबकि, बीजेपी ने प्रेम कुमार धूमल को सीएम कैंडिडेट बनाया है. हिमाचल चुमाव के नतीजे 18 दिसंबर को आएंगे.



इसके पहले रविवार को राहुल गांधी ने ट्वीट के जरिए महंगाई को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने अपने ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर महंगाई को लेकर ट्वीट किया. उन्होंने लिखा- 'महंगी गैस, महंगा राशन... बंद करो खोखला भाषण, काम दो... वरना खाली करो सिंहासन.'

रसोई गैस और राशन की बढ़ती कीमतों को लेकर राहुल गांधी ने केंद्र सरकार को आड़े हाथों लिया. कांग्रेस उपाध्यक्ष ने कहा कि महंगाई को रोकने में मोदी सरकार पूरी तरह से फेल रही है.

इसके पहले राहुल गांधी ने जीएसटी और नोटबंदी को लेकर भी केंद्र सरकार पर तंज कसे थे. उन्होंने जीएसटी को 'गब्बर सिंह टैक्स' करार दिया था. गुजरात में विकास को लेकर भी राहुल ने तंज कसे थे. उन्होंने एक रैली में कहा था, 'विकास कहां है. झूठ सुन-सुनकर विकास पागल हो चुका है.' राहुल ने नोटबंदी को भी देश के हित के खिलाफ बताया था.

गौरतलब है कि रसोई गैस सिलेंडर साढ़े चार रुपये तक महंगा हो गया है. घरेलू रसोई गैस के सब्सिडीयुक्त 14.2 किलोग्राम के एक सिलेंडर की नई कीमत अब 495.69 रुपये होगी. जुलाई 2016 में सरकार के हर महीने कीमत बढ़ाकर गैस सिलेंडर पर सब्सिडी खत्म करने के निर्णय के बाद यह सिलेंडर की कीमत में 19वीं बढ़ोतरी है. वहीं, बिना-सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमत 93 रुपये बढ़कर 742 रुपये प्रति सिलेंडर हो गई है.

ये भी पढ़ें: 'पैराडाइज पेपर्स' में 714 भारतीयों के नाम, अमिताभ बच्चन- जयंत सिन्हा भी शामिल

पैराडाइज पेपर्स: जयंत सिन्हा बोले- मंत्री बनने से पहले छोड़ दी थी कंपनी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज